Lok Sabha Election: बैतूल के चार मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी, बस में आग लगने से EVM जलकर हो गई थी खाक

Lok Sabha Election: बैतूल लोकसभा सीट के चार मतदान केंद्रों पर फिर से वोटिंग कराई जा रही है.

बैतूल के चार मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी

Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट के चार मतदान केंद्रों पर शुक्रवार को फिर से वोटिंग कराई जा रही है. इन मतदान केंद्रों की सामग्री मंगलवार रात को बस में आग लगने के कारण जल गई थी.

बता दें कि साईंखेड़ा थाना क्षेत्र के गौला गांव के पास मंगलवार रात को वोटिंग संपन्न कराने के बाद मतदान दल जिस बस से लौट रहा था, उसमें आग लग जाने से चार मतदान केंद्रों की मतदान सामग्री जलकर खाक हो गई थी. वहीं, मतदान दल के सदस्‍यों ने किसी तरह बस से कूदकर अपनी जान बचाई थी.

शाम 6 बजे तक होगा पुनर्मतदान

भारत निर्वाचन आयो​ग ने बैतूल संसदीय क्षेत्र के मुलताई विधानसभा के 4 मतदान केंद्रों पर 10  मई को पुनर्मतदान के आदेश जारी किए थे. इसके अनुसार, मुलताई विधानसभा के अंतर्गत चार मतदान केंद्रों- रजापुर-275, डूडर रैयत-276, कुंदा रैयत-279 और चिखलीमाल-280 पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक पुनर्मतदान होगा.

ये भी पढ़ेंः ‘जिनकी दो बीवियां, उन्हें कांग्रेस देगी 2 लाख’, कांतिलाल भूरिया का अजीब बयान; BJP ने साधा निशाना

दुर्गा दास उइके- रामू टेकम के बीच मुकाबला

बैतूल लोकसभा सीट से भाजपा ने पुनः दुर्गा दास उइके को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने रामू टेकम को चुनावी रण में उतारा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से दुर्गा दास ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी. उन्हें 8,11,248 वोट मिले थे. वहीं, रामू टेकम को 4,51,007 वोट मिले थे.

ज़रूर पढ़ें