Lok Sabha Election: ‘मेरा पूरा फोकस अपनी सीट पर, मुझे नहीं मालूम यूपी में क्या माहौल है’, चुनाव के बीच मेनका गांधी का बयान

Lok Sabha Election 2024:सुल्तानपुर सीट पर BJP से मेनका गांधी(Maneka Gandhi) चुनाव लड़ रही हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने पूरी कोशिश की है.
Lok Sabha Election, Maneka Gandhi

मेनका गांधी (बीजेपी सांसद)

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का धीरे-धीरे अंत की ओर बढ़ रहा है. शनिवार को छठे चरण का मतदान जारी है. छठे चरण के तहत उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इसमें सुल्तानपुर की सीट भी शामिल है. प्रदेश की सबसे हाई-प्रोफाइल सीट सुल्तानपुर पर भारतीय जनता पार्टी से मेनका गांधी(Maneka Gandhi) चुनाव लड़ रही हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने पूरी कोशिश की है. अब फैसला वोटरों को करना है. मेरा पूरा फोकस अपनी सीट पर रहा, मुझे नहीं मालूम कि प्रदेश में क्या माहौल है.

‘वरुण गांधी के कैंपेनिंग से सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा’

प्रदेश की सबसे हाई-प्रोफाइल सीट सुलतानपुर सीट से BJP प्रत्याशी मेनका गांधी ने आजतक से बातचीत के दौरान कहा कि सुल्तानपुर में मैंने जानबूझकर केवल स्थानीय मुद्दों पर फोकस किया, क्योंकि आखिर में इंसान यही चाहता है कि उनका सांसद उनके लिए क्या करें. सुल्तानपुर में वरुण गांधी के कैंपेनिंग करने के सवाल पर मेनका गांधी ने कहा कि अच्छा हुआ कि वरुण गांधी सुल्तानपुर आए, उम्मीद है कि उनके आने से सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. मेरे और वरुण के थके होने की वजह से ज्यादा बातचीत करने का मौका नहीं मिला, लेकिन चुनाव हमारा अच्छा चल रहा है.

हर एक के लिए मेरे पास समय भी है- मेनका गांधी

सुल्तानपुर में जनता की ओर से मेनका गांधी को माताजी कहकर बुलाने पर उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं सबका ख्याल रखती हूं और 5 साल से मैं ख्याल रखती आ रही हूं. हजारों लोग आए हैं और वह लोग अपनी सारी तकलीफें लेकर मेरे पास लाते हैं. हर एक के लिए मेरे पास समय भी है और उपाय भी है. शायद इसलिए लोग मुझे माताजी कहकर बुलाते हैं. वहीं पीएम मोदी के में कांग्रेस की एक भी सीट नहीं आएगी वाले बयान प उन्होंने कहा कि उन्हें सचमुच में इस बारे में पता नहीं है. वहीं अखिलेश यादव, प्रियंका गांधी और डिंपल यादव के रोड शो पर मेनका गांधी ने कहा कि अच्छी बात है, हर पार्टी को मेहनत करनी चाहिए, देश में मजबूत विपक्ष की भी जरूरत है.

यह भी पढ़ें: LIVE: छठे चरण में दोपहर 1 बजे तक 58 सीटों पर 39.13 फीसदी मतदान, बंगाल में सबसे अधिक 54.80% वोटिंग

भविष्य की भूमिका पर भी मेनका गांधी ने की बात

बातचीत के दौरान सुल्तानपुर से BJP प्रत्याशी मेनका गांधी ने अपने भविष्य पर भी बात की. उन्होंने कहा कि मुझे आगे अपनी भूमिका के बारे में मालूम नहीं है. मैं अभी भी सबसे वरिष्ठ सांसद हूं. वहीं सुल्तानपुर में चीनी मिल के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि चीनी मिल का जो कंस्ट्रक्शन है, वह जरूरी भी है और डीपीआरएस बनाया जा रहा है. आगे आने वाले कुछ सालों में वह बन जाएगा. लेकिन मैंने कभी किसी को चीनी मिल की कमी को महसूस नहीं होने दी. सबसे ज्यादा गन्ना उत्पादन हुआ है और सबको पैसा भी मिला है. पहली बार किसी को दिक्कत नहीं आ रही है.

ज़रूर पढ़ें