Lok Sabha Election 2024: BSP जौनपुर में बदल सकती है प्रत्याशी, मुस्लिम कैंडिडेट उतार सकती हैं मायावती, कटेगा धनंजय सिंह की पत्नी का टिकट?

UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी(Bahujan Samaj Party) एक बार फिर से बड़ा खेला कर सकती है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक मायावती(Mayawati)जौनपुर सीट पर अपना प्रत्याशी बदल सकती हैं.
Lok Sabha Election, Mayawati, Bahujan Samaj Party, Dhananjay Singh, Srikala, bsp

BSP जौनपुर में बदल सकती है प्रत्याशी

UP Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत उबाल पर है. इस बीच उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी(Bahujan Samaj Party) एक बार फिर से बड़ा खेला कर सकती है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक मायावती(Mayawati)जौनपुर सीट पर अपना प्रत्याशी बदल सकती हैं. इससे पहले 16 अप्रैल को BSP ने बाहुबली धनंजय सिंह(Dhananjay Singh) की पत्नी श्रीकला को जौनपुर से लोकसभा का प्रत्याशी बनाया था. कहा जा रहा है कि BSP सियासी समीकरणों को साधने के लिए यह कदम उठा सकती है.

जौनपुर सीट पर नामांकन की आखिरी तारीख 6 मई

जौनपुर सीट BSP श्रीकला(Srikala) की जगह किसी मुस्लिम प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतार सकती है. बता दें कि जौनपुर लोकसभा में चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 6 मई है. ऐसे में जल्द ही इस बात की घोषणा की जा सकती है. श्रीकला इस समय BJP की सहयोगी पार्टी अपना दल से ही जौनपुर की जिला पंचायत सदस्य चुनी गई हैं. गौरतलब है कि, इस बार फिर बाहुबली धनंजय सिंह खुद लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे. जिस दिन BJP ने जौनपुर से कृपाशंकर सिंह के नाम का ऐलान किया, उसी दिन धनंजय ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. लेकिन इसके दो दिन बाद ही रंगदारी और अपहरण के मामले में उन्हें कोर्ट ने सात साल की सजा सुना दी और उन्हें जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: पीएम मोदी का आज अयोध्या में रोड शो, प्राण-प्रतिष्ठा के बाद पहली बार करेंगे रामलला के दर्शन

जौनपुर सीट पर सभी पार्टी के नए चेहरे लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि जौनपुर सीट पर चुनाव लड़ रही सभी पार्टियों ने नए चेहरों को मौका दिया है. भारतीय जनता पार्टी ने केपी सिंह के स्थान पर कृपा शंकर सिंह को टिकट दिया है. वहीं समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी सरकार में मंत्री रहे बाबू सिंह कुशवाहा को अपना प्रत्याशी बनाया है. बहुजन समाज पार्टी की ओर से धनंजय की पत्नी श्रीकला सिंह को टिकट दिए जाने के बाद सभी दलों के उम्मीदवार नए हो गए थे, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मायावती अपना प्रत्याशी बदल सकती हैं. अगर BSP मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट देती है तो इस सीट पर चुनावी महासमर में दिलचस्प लड़ाई होने की उम्मीद जताई जा रही है.

ज़रूर पढ़ें