MP News: PM मोदी के रोड शो से पहले भोपाल में सुरक्षा चाक-चौबंद, पुलिस कमिश्नर बोले- 2000 से अधिक अतिरिक्त पुलिस बल रहेंगे तैनात

Bhopal Lok Sabha Seat: 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल दौरा पर आ रहे हैं. इस दौरान पीएम यहां भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा के पक्ष में रोड शो करेंगे.
PM मोदी के रोड शो से पहले भोपाल में सुरक्षा चाक-चौबंद हो गई है. लगभग 2000 पुलिस बल की तैनाती की जा रही है.

PM मोदी के रोड शो से पहले भोपाल में सुरक्षा चाक-चौबंद हो गई है. लगभग 2000 पुलिस बल की तैनाती की जा रही है.

PM Modi Road Show: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल आ रहे है. प्रदेश की 24 अप्रैल को राजधानी भोपाल में पीएम मोदी का रोड शो होना है. रोड शो भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा के पक्ष में होने वाला है. ऐसे में प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही है.

2000 से अधिक अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती

24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो की तैयारी को लेकर भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने कहा कि रोड शो को लेकर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई हैं. इसमें खास तौर पर सुरक्षा संबंधी मापदंडों को लेकर जो बारीक से बारीक आंकलन हो सकता है, उनका पालन सुनिश्चित किया जा रहा है. जितने भी अधिकारी हैं उन अधिकारियों के साथ बैठक हुई है, इसमें लगभग 2000 से अधिक अतिरिक्त बल लगाया जा रहा है. इसमें बाहर से भी लगभग दो दर्जन के आसपास अधिकारी आए हैं.

ये भी पढ़ें: MP में मौसम ने बदला मिजाज, अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिलने के आसार

थ्री लेयर में होगी सुरक्षा व्यवस्था

साथ ही हरिनारायण चारी मिश्र ने कहा कि एमवीएम तिराहे से लेकर न्यू मार्केट तक इस क्षेत्र में यह रोड शो होगा. रोड शो के हिसाब से इस रोड पर जो बैरिकेडिंग के साथ जो सुरक्षा व्यवस्था वह की जा रही है. रोड शो शुरू शाम लगभग 7:00 बजे होगा. हरिनारायण चारी ने बताया कि इसमें एसपीजी की भूमिका रहेगी, साथ ही बाकी स्थानीय बल लगभग दो दर्जन के आसपास वरिष्ठ अधिकारी होंगे. पूरी सुरक्षा व्यवस्था थ्री लेयर में होगी. सादे ड्रेस में पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि अलग-अलग जगह पर अलग-अलग हमारी टीम हैं. जो स्थानीय स्तर पर रिहर्सल कर रही हैं.

साइबर क्राइम करने की कोशिश

साइबर क्राइम को लेकर पुलिस कमिश्नर ने कहा कि साइबर क्राइम को लेकर के पुलिस लगातार लोगों को जागरुक कर रही है. अगर हम लोगों को जागरूक करना शुरू कर देंगे, तो साइबर क्रिमिनल केस मामले में लगभग 70% लोगों को हम बचा सकेंगे. क्योंकि कई बार अपराधों के बारे में तब पता चलता है जब घटना हो चुकी होती है या घटना का शिकार व्यक्ति हो जाता है. यदि व्यक्ति जागरूक होगा तो ऐसी घटना के शिकंजे में आने से पहले ही बच सकते हैं. जब घटनाएं घट जाती है उसमें जब शिकायत आती है तो पुलिस उस पर कार्यवाई करती है.

ज़रूर पढ़ें