MP News: कैलाश विजयवर्गीय ने बीजेपी कार्यकर्ताओं में फूंका जोश, बोले- कलदार सिक्का कलदार ही रहेगा

Kailash Vijayvargiya: भाजपा कार्यकर्ता अपनी नाराजगी खुलकर नहीं जताते, लेकिन अब वो यह जरूर कह रहे हैं कि शुरू में कुछ कार्यकर्ताओं में नाराजगी जरूर थी, लेकिन कैलाश विजयवर्गीय के बोलने के बाद कार्यकर्ताओ में जोश जाग गया है.
kailash vijayvargiya image

बीजेपी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर: लोकसभा चुनाव 2024  के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है. सभी राजनैतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. वहीं लगातार कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो कांग्रेस रहे नेताओं की वजह से बीजेपी कार्यकर्ताओं में निराशा फैलती जा रही थी, लेकिन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के सिर्फ एक बयान ने फिर से बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश फूंक दिया. वहीं कांग्रेसी भी खुश है कि फूल छाप कांग्रेसी पार्टी छोड़कर चले गए.

पिछले दिनों महू के पूर्व विधायक अंतरसिंह दरबार, इंदौर क्षेत्र एक के पूर्व विधायक संजय शुक्ला और धार लोकसभा के सांसद गजेंद्र सिंह राजुखेड़ी के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद कई बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपने नेताओ से नाराजगी जाहिर की थी. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कार्यकर्ताओं की नाराजगी को दूर करने उद्देश्य से कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे नगरीय विकास, आवास एवं संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि पिछले दिनो वह एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जहां कांग्रेस के कुछ लोगों ने कहा कि वे भी बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं. इस पर विजयवर्गीय ने कहा कि अभी कुछ समय रुक जाइए, हमारे कार्यकर्ता आप लोगो से असहज है. कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि ”पार्टी में कोई भी आए जाए, लेकिन कलदार सिक्का कलदार ही रहेगा. हम पार्टी के पक्के सिपाही है जो अच्छा काम करता है, पार्टी उसे आगे बढ़ाती है.”

ये भी पढ़े: जबलपुर पहुंची वाटर वूमैन शिप्रा पाठक, 4000 किलोमीटर की कर चुकी हैं पदयात्रा

कुछ समय से नाराज थे भाजपा कार्यकर्ता 

हालांकि भाजपा कार्यकर्ता अपनी नाराजगी खुलकर नहीं जताते, लेकिन अब वो यह जरूर कह रहे हैं कि शुरू में कुछ कार्यकर्ताओं में नाराजगी जरूर थी, लेकिन कैलाश विजयवर्गीय के बोलने के बाद कार्यकर्ताओ में जोश जाग गया है. कांग्रेस नेताओं के बीजेपी में जाने से बीजेपी नेताओं से ज्यादा कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता खुश है. कांग्रेसियों का मानना है कि जो फूल छाप कांग्रेसी थे, वो बीजेपी में चले गए. बीजेपी शीर्ष नेतृत्व लंबे समय से कांग्रेस मुक्त भारत की बात करता आया है. लेकिन जिस तरह से कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं, उसकी वजह से अब कांग्रेस युक्त बीजेपी कहलान लगी है. कांग्रेस नेताओं के जाने से तीसरी पंक्ति में बैठे कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा, वहीं भाजपा के कई कार्यकर्ता एक बार फिर कुचल दिए जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें