MP News: बीजेपी की तरह कैडर तैयार करेगी कांग्रेस, 5 जून से अगले चुनाव की तैयारी में जुटेंगे कांग्रेस नेता, कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद

Congress Meeting in Bhopal: कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि मंथन मिशन को पूरा करने के लिए डेढ़ से 2 महीने लगेंगे. इसके बाद जिला स्तर से लेकर मुख्यालय तक बैठक और समीक्षा होगी.
A meeting was held in the Congress office with senior Congress leaders and Lok Sabha candidates of Madhya Pradesh Congress.

कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं एवं मप्र कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशियों के साथ बैठक हुई.

Congress Meeting in Bhopal: भोपाल में हुई कांग्रेस आलाकामान की बैठक में नेताओं की गैर मौजूदगी को लेकर मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने कहा कि दिग्विजय सिंह स्काईप के जरिए बैठक में शामिल हुए. नेता प्रतिपक्ष का स्वास्थ्य खराब होने के चलते बैठक में शामिल नहीं हुए. नेताओं ने बैठक में शामिल नहीं होने से पहले ही जानकारी दे दी थी. सही व्यक्ति को सही स्थान देने के संकल्प को लेकर बैठक में चर्चा हुई है. लोकसभा प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि लोकसभा प्रत्याशियों ने बताया कि उनका कैसा लोकसभा में एक्सपीरियंस रहा, नेताओं ने जानकारी दी कि भाजपा के कार्यकर्ता बनकर चुनाव आयोग ने काम किया.

सिंह ने आगे कहा कि जनता ने देखा कि भाजपा ने किस तरीके जाति धर्म क्षेत्र हर चीज का इस्तेमाल किया. चुनाव जीतने के लिए, जनता ने भारतीय जनता पार्टी का असली चेहरा देखा है. बड़ी-बड़ी बातें की जाती है महंगाई के बारे में भूल गए. बड़े-बड़े वादे किए गए, वह पूरे नहीं हुए 10-15 साल के भीतर वादों को पूरा नहीं किया. जनता के सामने फिर आए नहीं गारंटी लेकर. मध्य प्रदेश सहित असम में भी बेहतर परिणाम आने वाला है, बीजेपी का पूरा कैंपेन अहंकारी भरा था. प्रधानमंत्री से लेकर भाजपा का हर नेता अहंकार की भाषा बोल रहा था. यह कहा जा रहा था जनता से कि अगर वोट नहीं करोगे तो योजनाएं बंद कर दी जाएगी. डरा डरा कर लोगों से वोट लेने की कोशिश हुई है.

लोकसभा प्रभारी का दावा- अंडर करंट चल रहा है चौका देने वाले परिणाम आएंगे

लोकसभा प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि विकट परिस्थितियों को देखते हुए कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा है, बड़ी ही मजबूती से जनता और प्रत्याशियों ने मिलकर चुनाव लड़ा है. मध्य प्रदेश साहित पूरे देश भर में अंडर करंट चल रहा है और चौंकाने वाले परिणाम आएंगे. समीक्षा बैठक के दौरान दूसरा सबसे बड़ा कारण सामने आया है. 4 जून के परिणाम आने के बाद अगले विधानसभा के साथ वार्ड और पंचायत के चुनाव की तैयारी 5 जून से शुरू की जाएगी.

5 जून से शुरू हो जाएगा मिशन मंथन

5 जून से मंथन मिशन को शुरूआत किया जाएगा. सभी वरिष्ठ नेता ब्लॉक के अंदर जाएंगे और वहां सभी पार्टी के कार्यकर्ता उनके साथ बैठक करेंगे पंच सरपंच से लेकर बूथ मंडल के कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे. संगठन को मजबूत करने के लिए नेता मंथन करेंगे. मंथन मिशन को पूरा करने के लिए डेढ़ से 2 महीने लगेंगे. इसके बाद जिला स्तर से लेकर मुख्यालय तक बैठक और समीक्षा होगी. इसके बाद संगठन को मजबूत करने के लिए क्या-क्या बदलाव करने पड़ सकते हैं. युवा महिलाओं और सभी जाति के लोगों को जोड़ने की कोशिश होगी. इसके साथ यह मंथन किया जाएगा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस का कैसा रोड मैप रहेगा.

ये भी पढे़ें: इंदौर में चपरासी ने खुद को इंस्पेक्टर बताकर व्यापारी को पहनाई लाखों की टोपी, अब पुलिस कर रही आरोपी तलाश

नजर नहीं आई चुनाव के दौरान नाराजगी – जीतू

समीक्षा के दौरान यह बात निकल के सामने आए कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता और नेता ने मिलकर चुनाव लड़ा है. प्रत्याशियों के साथ सभी नेता खड़े रहे किसी की कोई नाराजगी सामने नहीं आई है, जो भी गड़बड़ करने वाले थे वह पहले ही चले गए.. भितरघात करने वाले बाहर ही चले गए. कांग्रेस पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी के तांडव के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों का स्वागत करता हूं. 5 जून से लेकर 15 अगस्त तक मंथन कार्यक्रम के तहत बैठक की जाएगी. अनुशासन सकारात्मक भावना के साथ कांग्रेस में संगठन तैयार किया जा सके इस पर चर्चा हुई है.

मोहन सरकार से पूछा क्यों पूरी नहीं हुई मोदी की गारंटी

मध्य प्रदेश सरकार से जीतू पटवारी की प्रक्रिया सवाल 160 दिन पूरे हो गए. लेकिन पूरी क्यों नहीं हुई मोदी की गारंटी, मंत्री और विधायकों के लिए खर्च के लिए सरकार के पास पैसा है. किसानों के समर्थन मूल्य का दाम क्यों नहीं दिया जा रहा. जो कांग्रेस को अंदर रहकर हारते थे. वह बाहर चले गए, जो लोग गए हैं वह मंच पर बैठ जाए. कांग्रेस के साथ उनकी संवेदनाएं हैं और शुभकामनाएं भी हैं.

विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक मांगेंगे सरकार से श्वेत पत्र

अगली बार जो प्रत्याशी मंच पर बैठे हैं. वह संसद के रूप में नजर आएंगे. गड़बड़ी करने पहले हर लोकसभा सीट पर भेजे जाएंगे प्रभारी, बीजेपी का जो चेहरा बना है झूठ कपट, हठधर्मिता. जिन लोगों के खिलाफ कांग्रेस ने अनुशासनहीनता की कार्रवाई की थी, वही लोग बीजेपी में गए हैं. 90% लोगों के खिलाफ कांग्रेस ने कार्रवाई की है. विधानसभा के अगले सत्र के दौरान कांग्रेस के विधायक सरकार से कर्ज को लेकर मांगेंगे श्वेत पत्र जनता को पता होना चाहिए कि सरकार ने कितना लिया है अब तक कर्ज है. आरबीआई कह चुका है कि मध्य प्रदेश सरकार नहीं चुका सकती है लोन इसलिए कर्ज नहीं दिया जायेगा.

ज़रूर पढ़ें