MP News: चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, मंदसौर-पन्ना को लेकर कलेक्टर की दर्ज कराई शिकायत, बीजेपी ने की जयराम रमेश और दिग्विजय पर कार्रवाई की मांग

Lok Sabha Election2024: वहीं कांग्रेस ने मंदसौर, पन्ना और छिंदवाड़ा कलेक्टर को हटाए जाने की मांग की है. बीजेपी ने दिग्विजय सिंह, नकुलनाथ और थांदला विधायक के खिलाफ एक्शन लेने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन दिया है.
Chhattisgarh News

File image

Bhopal: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कांग्रेस ने शिकायत आयोग से की है. पिछले 22 दिनों के भीतर चुनाव आयोग के पास राजनैतिक पार्टियों की 100 से अधिक शिकायत पहुंची है. खास बात है कि बीजेपी ने कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ शिकायत की है.

वहीं कांग्रेस ने मंदसौर, पन्ना और छिंदवाड़ा कलेक्टर को हटाए जाने की मांग की है. बीजेपी ने दिग्विजय सिंह, नकुलनाथ और थांदला विधायक के खिलाफ एक्शन लेने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन दिया है. वहीं पिछले दिनों पीएम मोदी की छवि धूमिल करने का आरोप का बीजेपी ने जय राम रमेश पर लगाया है. बीजेपी की मांग है कि कांग्रेस का सोशल मीडिया अकाउंट सस्पेंड किया जाए. जिससे शांतिपूर्ण चुनाव हो सके.

मंदसौर कलेक्टर – समस्याएं सुनी और ग्रामीणों को दिया आश्वासन

कलेक्टर दिलीप कुमार यादव द्वारा जिले के ग्राम पारली में ग्राम चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर निराकरण का आश्वासन देना व उन्हें नए पट्टे दिलाने का आश्वासन देना आचार संहिता के उल्लंघन में आता है. शिकायत पत्र में मांग की गई है कि कलेक्टर के रहते जिले में निष्पक्ष चुनाव नहीं कराए जा सकते. क्योंकि यह एक पार्टी विशेष के हित में कार्य करते हुए चुनाव के ठीक पहले मतदाताओं को प्रलोभन दे रहे हैं. यह आदर्श आचार संहिता का उलंघन है. कांग्रेस ने शिकायत की एक प्रति भारत निर्वाचन मप्र व मुख्य सचिव मध्यप्रदेश शासन को भेज कर कार्रवाई का अनुरोध किया है.

ये भी पढ़े: राहुल गांधी के मंच पर BJP प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते की फोटो, सीएम मोहन यादव ने कसा तंज, बोले- लगता है कांग्रेस ने पहले ही हार मान ली

छिंदवाड़ा कलेक्टर – सरकार के दबाव में काम कर रहे हैं अफसर

छिंदवाड़ा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शीलेंद्र सिंह पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से उन्हें हटाने की मांग की है. प्रदेश कांग्रेस ने ज्ञापन में कहा कि छिंदवाड़ा में जिला प्रशासन द्वारा राजनीतिक दबाव के चलते निष्पक्ष चुनाव नहीं कराया जा रहा है. प्रत्याशी नकुल नाथ की नामांकन रैली और आमसभा का आयोजन किया गया था, जिसके लिए पंडाल लगाया जा रहा था, पर कलेक्टर के आदेश पर कर्मचारियों ने सामग्री जब्त कर ली. पार्टी के प्रतिनिधियों ने आपत्ति जताई तो कलेक्टर ने न केवल अभद्र व्यवहार किया, बल्कि कहा कि मैं जो चाहूंगा, वहीं करूंगा.

कोर्ट में देंगे पन्ना कलेक्टर को चुनौती

खजुराहो मध्यप्रदेश से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन फॉर्म और रद्द करने का रिटर्निंग ऑफिसर का आदेश को चुनौती देने का निर्णय लिया गया है. विवेक तन्खा ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि इस मामले में रिटर्निंग ऑफिसर पन्ना का रवैया बहुत उदासीन और नकारात्मक था. कलेक्टर साहिब याद रहेगा यह दिन. वहीं खुजराहो लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर व पन्ना कलेक्टर सुरेश कुमार ने मीडिया कर्मियों को फॉर्म रिजेक्ट होने की 2 वजह बताई हैं. उन्होंने कहा कि सपा प्रत्याशी मीरा यादव ने अपने नामांकन फॉर्म में सत्यापित मतदाता सूची संलग्न नहीं की थी. इसके साथ ही फॉर्म में दो जगह हस्ताक्षर नहीं पाए गए हैं.

ज़रूर पढ़ें