MP News: ‘मोदी की आंधी चल रही हैं…’, इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार के पर्चा वापस लेने पर आई CM मोहन यादव की प्रतिक्रिया, कही ये बात

MP News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि मोदी की आंधी चल रही हैं, इसलिए कोई पार्टी राज्य में टिक नहीं पा रही है.

CM मोहन यादव

MP News: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी ने अपने सभी वरिष्ठ नेताओं को ग्राउंड जीरो पर उतार दिया है. दूसरी ओर नतीजों से पहले ही मध्य प्रदेश में इंडी गठबंधन को दोहरा झटका लग चुका है. पहले खजुराहो सीट से सपा उम्मीदवार मीरा यादव का पर्चा हस्ताक्षर नहीं होने के कारण खारिज हो गया. वहीं, सोमवार (29 अप्रैल) को इंदौर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार अक्षय बम ने अपना पर्चा वापस ले लिया और भाजपा में शामिल हो गए. इन सियासी घटनाक्रमों पर अब मुख्यमंत्री मोहन यादव की भी प्रतिक्रिया सामने आई हैं.

ये भी पढ़ेंः आखिरी वक्त में कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम BJP में शामिल, इंदौर में बदल गया सियासी गेम, अब चुनाव मैदान में 14 प्रत्याशी

सीएम मोहन यादव ने कहा कि अगर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार चुनाव नहीं लड़ना चाहते तो हम कुछ नहीं कर सकते. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस और समाजवादी पार्टी दोनों गठबंधन में आए. कांग्रेस ने 29 में से 28 सीटें ली और एक सीट समाजवादी पार्टी को दी, लेकिन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार ने इससे इनकार कर दिया. फिर वे दूसरों को लाए, वे भी चुनाव नहीं लड़ना चाहते… समाजवादी पार्टी को तय करना है कि उनका उम्मीदवार कौन होगा.’ उन्होंने आगे कहा कि मोदी की आंधी चल रही हैं इसलिए कांग्रेस, समाजवादी पार्टी या कोई अन्य पार्टी राज्य में टिक नहीं पा रही है.

‘मोदीमय माहौल हो चुका है’

वहीं, चुनाव प्रचार पर मुख्यमंत्री ने कहा, “मुझे खुशी है कि पार्टी ने मुझे जिम्मेदारी दी है और मैं चुनाव प्रचार के लिए कई जगहों पर जा रहा हूं… ‘मोदीमय’ माहौल हो चुका है. उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम हर कोई समान रूप से पीएम मोदी का समर्थन कर रहा है. मेरा मानना ​​है कि पीएम मोदी एक बार फिर तीसरी बार सरकार बनाकर सुशासन स्थापित करने जा रहे हैं…”

शंकर लालवानी की राह आसान

इंदौर लोकसभा सीट से भाजपा ने शंकर लालवानी को फिर से उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस के उम्मीदवार रहे अक्षय बम ने भाजपा का दामन थाम लिया है. जिससे लालवानी की राह आसान हो गई है. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में यहां से शंकर लालवानी ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी. उन्हें 1,068,569 वोट मिले थे. वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार पंकज संघवी को 5,20,815 वोट मिले थे.

ज़रूर पढ़ें