MP News: बुरहानपुर में आंधी-तूफान से नष्ट हुईं फसलों के लिए किसानों को मिलेगा मुआवजा, CM मोहन यादव ने अधिकारियों को दिए निर्देश

MP News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने आंधी-तूफान से फसलों को हुए नुकसान का जिक्र करते हुए किसानों को मुआवजा दिए जाने की मांग की है
After the storm that hit Burhanpur, CM Mohan Yadav has instructed the officials to assess the damage.

बुरहानपुर में आई आधी तूफान के बाद सीएम मोहन यादव ने आधिकारियों को नुकसान के आंकलन के निर्देश दिए है.

CM Mohan Yadav: प्रदेश में मौसम लगातार अपना रुख बदल रहा है. कहीं तेज गर्मी का कहर है तो दूसरे हिस्सों में आंधी- तूफान भी आया. शनिवार शाम प्रदेश के कुछ इलाकों में आई तेज आंधी-तूफान से कई इलाकों में बड़ा नुकसान हुआ. तेज आंधी ने फसलों को अपनी चपेट में ले लिया. वहीं मकानों को भी नुकसान पहुंचा है. इस पूरे मामलें पर सीएम मोहन यादव ने जिला प्रशासन एवं राजस्व अधिकारियों को नुकसान का आंकलन करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने आंधी-तूफान से फसलों को हुए नुकसान का जिक्र करते हुए किसानों को मुआवजा दिए जाने की मांग की है.

X पर पोस्ट कर लिखा- ‘राजस्व अधिकारी फसलों के नुकसान का आंकलन करें’

इस पूरे मामले पर सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स लिखा- कल बुरहानपुर जिले में आंधी- तूफान से फसलों को नुकसान की सूचना प्राप्त हुई है. मैनें जिला प्रशासन एवं राजस्व अधिकारियों को तत्काल फसलों के नुकसान का आंकलन करने के निर्देश दिए हैं. सर्वे अनुसार जल्द ही मुआवजा राशि किसानों को मिलना सुनिश्चित हो.

लगातार गर्मी का बढ़ रहा असर

दरअसल, प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर जारी है. कई हिस्सों में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस पार जा चुका है. चिलचिलाती धूप से लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. इस गर्मी में झुलसा देनेे वाली लू चल रही है. कई जगह पर लू का रेड अलर्ट जारी किया गया. दिन में बहुत आवश्यक होने पर ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. वहीं अधिक गर्मी से लोगों की तबीयत भी खराब हो रही है. प्रदेश के कई अस्पतालों में मरीजों की संख्या अचानक से बढ़ गई है. वहीं इस गर्मी के बारे में मौसम विभाग का कहना है कि, अनुसार प्रदेश में अभी कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिलने का कोई आसार नहीं है.

ज़रूर पढ़ें