Lok Sabha Election: MP में चौथे चरण की वोटिंग, CM मोहन यादव ने किया मतदान, मतदाताओं से की ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील

Lok Sabha Election: प्रदेश के मुखिया मोहन यादव ने मतदान किया. वह अपने गृह क्षेत्र उज्जैन के पोलिंग बूथ पर अपने परिवार सहित वोटिंग के लिए पहुंचे.
cm Mohan Yadav voting in Ujjain

प्रदेश के मुखिया मोहन यादव ने उज्जैन में मतदान किया.

CM Mohan Yadav:  एमपी में 4 फेस की वोटिंग जारी है, लगातार लोग मतदान केंद्र में पहुंच रहे हैं. जगह जगह लम्बी कतारे लगनी शुरु हो गई है. वहीं प्रदेश के मुखिया मोहन यादव ने मतदान किया. वह अपने गृह क्षेत्र उज्जैन के पोलिंग बूथ पर अपने परिवार सहित वोटिंग के लिए पहुंचे. यहां उन्होंने अपने मत का प्रयोग किया. इस मौके पर उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद रही.

एक्स पर लिखा- ‘आपका एक वोट देश को उज्ज्वल भविष्य दे सकता है’

मतदान से पहले प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेदफार्म एक्स पर लिखा- ‘आज लोकसभा चुनाव 2024 के अंतर्गत चौथे चरण व मध्यप्रदेश में अंतिम चरण का मतदान हो रहा है. मध्यप्रदेश के लोकसभा क्षेत्रों देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगौन और खंडवा के सम्मानित मतदाताओं से विनम्र निवेदन है कि अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें, जिससे शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित किया जा सके. आपका एक वोट ही लोकतंत्र की गहरी जड़ों को सशक्त बना सकता है और देश को उज्ज्वल भविष्य दे सकता है.’

ये भी पढ़ें: MP में चौथे चरण की आठ सीटों पर वोटिंग जारी, 74 प्रत्याशी चुनावी मैदान में आजमा रहे किस्मत

4th फेस पर इन सीटों पर हो रहा मतदान

चौथे चरण में प्रदेश में 8 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. इन सीटों में इंदौर, उज्जैन, देवास, रतलाम, मंदसौर, धार, खरगोन और खंडवा सीट शामिल है. कुल 74 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. वह उनकी किस्मत का फैसला 1.63 करोड़ मतदाता वोट डालकर करेंगे. इंदौर से सबसे ज्यादा 14 और सबसे कम 5 प्रत्याशी खरगोन से चुनावी मैदान में है.

उज्जैन से अनिल फिरोजिया व महेश परमार के बीच मुकाबला

बता दें कि उज्जैन लोकसभा सीट से भाजपा ने इस बार अपने वर्तमान सांसद अनिल फिरोजिया को ही फिर से टिकट दिया है. वहीं कांग्रेस ने तराना से विधायक महेश परमार पर भरोसा जताया है. बीते 6 वर्षों में परमार यह चौथा चुनाव लड़ रहे हैं. वह 2018 में विधानसभा चुनाव में फिरोजिया को हरा चुके हैं. तो वहीं 2023 के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा लहर होते हुए जीत हासिल की है.

ज़रूर पढ़ें