“मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए…”, तीसरे चरण की वोटिंग के बीच लालू के बयान से गरमाई सियासत

Bihar News: राजद सुप्रीमो लालू यादव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जंगलराज वाले बयान पर पलटवार किया है. लालू ने कहा कि वह डर गए हैं इसलिए सभी को भड़का रहे हैं.

लालू यादव

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में बिहार की पांच सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इनमें खगड़िया, अररिया, झंझारपुर, सुपौल और मधेपुरा शामिल हैं. इस बीच राजद सुप्रीमो लालू यादव ने मुस्लिम आरक्षण पर बयान देकर माहौल गरमा दिया है. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए.

बता दें कि भाजपा विपक्ष पर ओबीसी का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देने का आरोप लगा रही है. वहीं, जब लालू यादव से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “आरक्षण तो मिलना चाहिए मुसलमानों को पूरा.”

अमित शाह के बयान पर भी किया पलटवार

राजद प्रमुख लालू यादव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ‘अगर INDIA गठबंधन सत्ता में आई तो देश में जंगलराज हो जाएगा’ वाले बयान पर भी पलटवार किया है. लालू ने कहा कि वह डर गए हैं इसलिए सभी को भड़का रहे हैं. इस दौरान लालू यादव ने मतदान को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि हमारे पक्ष में वोटिंग हो रही है.

CM योगी ने लालू यादव पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लालू यादव के बयान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, “कांग्रेस, सपा, राजद को जब मौका मिलेगा तो ये एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में सेंध लगाकर इन्हें जबरन अल्पसंख्यकों को देने का प्रयास करेंगे.”

ज़रूर पढ़ें