PM Modi Interview: ‘निराशा की गर्त में डूबे दल हाथ-पैर मारने का कर रहे प्रयास’, पीएम मोदी का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, बोले- किसी और सीट की तलाश में हैं युवराज

PM Modi Interview: पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार पर नियंत्रण की आड़ में सीबीआई, ईडी और केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग पर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला. मैं आर्थिक रूप से मजबूत एक राज्य में 13 साल तक रहा और 10 साल से पीएम हूं. लोग मेरे उसूलों को देखते हैं.
PM Modi Interview

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi Interview: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देशभर में चुनावी रंग पूरी तरह से चढ़ चुका है. राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों के पक्ष में लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) भी देश के अलग-अलग राज्यों में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं और पार्टी के पक्ष में लोगों से वोट करने की अपील भी कर रहे हैं. इस कड़ी में पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू में कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों और कई मुद्दों पर बातचीत की है.

उम्मीद, विश्वास और अब गारंटी- PM Modi

ग्रोथ स्टोरी और निर्णायक जीत के मेल के पहले सवाल पर पीएम मोदी ने एशियानेट से बात करते हुए कहा कि 2013 में मुझे ये कहा गया कि इस आदमी को हिंदुस्तान और इसे दुनिया के बारे में क्या पता. उन्होंने आगे कहा कि नकारात्मक मुद्दे होने के बावजूद भी लोगों ने हमें सेवा का मौका दिया. 2019 में यह विश्वास में बदल गया और आज मैं इस बार गारंटी लेकर गया हूं. उम्मीद, विश्वास और अब गारंटी है. राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के युवराज ने उत्तर से भागकर दक्षिण में आश्रय लिया। इस बार उनकी हालत ये है कि जैसे ही 26 तारीख को वायनाड की पोलिंग हो जाएगी, उनके लिए किसी और सीट की घोषणा होगी. वह किसी और सीट की तलाश में हैं.

PM Modi ने राजीव गांधी और कांग्रेस पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार पर नियंत्रण की आड़ में सीबीआई, ईडी और केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग पर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला.  शुरु से ही मेरा आग्रह रहा कि मेरी सरकार पॉलिसी ड्रिवन होनी चाहिए, एडवोकिज्म नहीं और ब्लैक एंड व्हाइट में पॉलिसी रखें. राजीव गांधी और कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि किसी प्रधानमंत्री ने कहा था कि हम 1 रुपए भेजते हैं तो 15 पैसे जाता है, तो बीच में कोई न कोई पंजा तो खा ही जाता था. अब हम 1 रुपए भेजते हैं, तो 100 पैसा पहुंचता है. ED ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जितने मामले दर्ज किए हैं, उनमें से सिर्फ 3% लोग ही राजनीति से जुड़े हैं.

‘संस्था जिस काम के लिए है, उसे काम करने देना चाहिए’

ED-CBI के मिसयूज पर पीएम मोदी ने कहा कि  ED ने साल 2014 से पहले 1800 से कम केस किए, 84 सर्चिंग कंडक्ट की गई थी और 5 हजार करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच की गई. साल 2014 के बाद 10 साल में 5 हजार से ज्यादा केस किए, 7 हजार सर्चिंग हुई और सवा लाख करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच की गई. यह उनकी एफिशिएंसी है. संस्था जिस काम के लिए बनी है, उसको काम करने देना चाहिए. संविधान पर उन्होंने कहा कि देश के राजनीति दल, भारत के संविधान को समर्पित होने चाहिए और भारत का संविधान हम सब को देश की एकता और अखंडता का दायित्व देता है. अगर ​कोई देश को तोड़ने की बात करता है, तो उसे राजनीति दलों को गंभीरता से लेना चाहिए

यह भी पढ़ें: PM Modi Interview: ‘वन नेशन, वन इलेक्शन हमारी प्रतिबद्धता’, पीएम मोदी का बड़ा बयान, बोले- इस रिपोर्ट को लागू कर पाए तो देश को होगा फायदा

मेरे लिए VIP नहीं EPI(एवरी पर्सन इज इम्पॉर्टेंट)- PM Modi

फ्रीबीज के सवाल पर उन्होंने कहा कि निराशा की गर्त में डूबे हुए राजनीतिक दल हाथ-पैर मारने का प्रयास कर रहे हैं. पहले गरीबी हटाओ के नारे सभी ने 5 दशक तक सुने और अब पहली बार देश में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं. मिडिल-ईस्ट कंट्रीज के साथ संबंधों को बेहतर बनाने पर उन्होंने कहा कि पिछली सरकारें दो ही काम करती थी, पहला ऑयल इम्पोर्ट और दूसरा सस्ते मैनपावर को मजदूरी के लिए एक्सपोर्ट करना. उन्होंने आगे कहा कि मैं जीवन के आखिरी तक असंतोष को पालता रहता हूं. केरल राज्य आयुर्वेद का हेल्थ सेंटर बन सकता है. उन्होंने आगे कहा कि वीआईपी VIP का ऑरिजिन अंग्रेजों के समय से जुड़ता है और अंग्रेजों के जाने के बाद यह सब खत्म होना चाहिए था, लेकिन नेताओं ने जारी रखा. मेरे लिए VIP नहीं EPI है, जिसका मतलब एवरी पर्सन इज इम्पॉर्टेंट.

ज़रूर पढ़ें