Lok Sabha Election 2024: ‘जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते…’, PM Modi का सोनिया गांधी पर बड़ा हमला, बोले- राज्यसभा के जरिये बचाया जा रहा

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान दौरे पर PM Modi ने जालौर और बांसवाड़ा में दो चुनावी रैलियों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और विपक्षी ‘INDI’ गठबंधन पर जमकर निशाना साधा.
Chhattisgarh News

पीएम नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान खत्म होते ही दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान का बिगुल बज चुका है. सभी राजनीतिक दलों ओर से चुनाव प्रचार तेज हो गई है. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) भी धुंआधार प्रचार कर रहे हैं. इसके लिए वह रविवार को एक बार फिर से राजस्थान पहुंचे. राजस्थान दौरे पर उन्होंने जालौर और बांसवाड़ा में दो चुनावी रैलियों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और विपक्षी ‘INDI’ गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर निशाना साधा.

PM Modi बोले- कांग्रेस कभी मजबूत भारत बना ही नहीं सकती

जालौर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान में आधे राजस्थान ने कांग्रेस को बराबर की सजा दी है. राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रोत राजस्थान यह जानता है कि कांग्रेस कभी भी मजबूत भारत बना ही नहीं सकती. देश को ऐसी कांग्रेस सरकार नहीं चाहिए. देश को 2014 के पहले जो हालात थे, वह हालात दोबारा नहीं चाहिए. कांग्रेस की कमजोर सरकार को आते-जाते लोग भी धमकाते थे, हर कोई देश को लूटने में जुटा था. प्रधानमंत्री को तो कोई पूछता ही नहीं था, सरकार रिमोट कंट्रोल से चला करती थी. कैबिनेट से पास हुए अध्यादेश को उनकी पार्टी के ही एक नेता मीडिया की मीटिंग बुला कर फाड़ कर फेंक देते हैं. पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते उन्हें राज्यसभा के जरिये जिता कर बचाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: ‘बाबा साहब अंबेडकर खुद भी आ जाएं तो…’ विपक्ष के आरोप पर PM Modi का पलटवार, बोले- BJP सरकार के लिए संविधान ही सबकुछ

INDI अलायंस की पतंग उड़ने से पहले ही कट गई- PM Modi

जालौर में पीएम मोदी ने कहा कि अस्थिरता की प्रतीक कांग्रेस पार्टी और उनका कुनबा, देश को चला सकता है क्या. आज कांग्रेस पार्टी की जो हालत हुई है, उसकी गुनहगार वह खुद है. कांग्रेस ने देश पर 60 वर्षों तक राज किया. इसी कांग्रेस ने हमारी माताओं बहनों को शौचालय, गैस, बिजली, पानी, बैंक अकाउंट जैसी छोटी-छोटी चीजों के लिए तरसाया. इसी कांग्रेस ने परिवारवाद और भ्रष्टाचार का दीमक फैलाकर देश को खोखला कर दिया. इन्हीं पापों की सजा देश उनको दे रहा है. जिस पार्टी के कभी 400 सांसद जीते थे, आज वह 300 सीट पर चुनाव नहीं लड़ पा रही है. आज कांग्रेस की हालत यह है ​कि उन्हें उम्मीदवार नहीं मिल पा रहे हैं. इन्होंने अवसरवादी INDI अलायंस बना लिया है, जिसकी पतंग उड़ने से पहले ही कट गई है.

ज़रूर पढ़ें