‘भगवान जगन्नाथ भी मोदी भक्त’, Sambit Patra की फिसली जुबान, सफाई में बोले- पश्चाताप के लिए 3 दिन के उपवास पर रहूंगा

संबित पात्रा ने कहा कि महाप्रभु श्री जगन्नाथ को लेकर मुझसे जो भूल हुई है, उस विषय को लेकर मेरा अंतर्मन अत्यंत पीड़ित है.

संबित पात्रा

Sambit Patra News: ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार संबित पात्रा ने भगवान जगन्नाथ को पीएम मोदी का भक्त बताकर विवाद खड़ा कर दिया है. इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसपर नेताओं के साथ-साथ नेटिजन्स भी तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. वहीं, विवाद बढ़ने के बाद भाजपा नेता बैकफुट पर आ गए हैं.

संबित पात्रा ने कहा कि महाप्रभु श्री जगन्नाथ को लेकर मुझसे जो भूल हुई है, उस विषय को लेकर मेरा अंतर्मन अत्यंत पीड़ित है. पात्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “मैं महाप्रभु श्री जगन्नाथ के चरणों में शीश झुकाकर क्षमा याचना करता हूं. अपने इस भूल सुधार और पश्चाताप के लिए अगले 3 दिन मैं उपवास पर रहूंगा. जय जगन्नाथ.”

दरअसल, पुरी में सोमवार को पीएम मोदी के रोड शो के बाद संबित पात्रा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कह दिया था कि भगवान जगन्नाथ पीएम मोदी के भक्त हैं. देखते ही देखते इसका वीडियो वायरल हो गया.

ये भी पढ़ेंः चुनाव से नदारद रहे बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा पर बीजेपी का एक्शन, नोटिस भेज 2 दिन में मांगा जवाब

राहुल गांधी ने साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पात्रा के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, “जब प्रधानमंत्री खुद को शहंशाह और दरबारी उन्हें भगवान समझने लगें तो मतलब साफ है कि पाप की लंका का पतन नजदीक है. करोड़ों लोगों की आस्था को चोट पहुंचाने का अधिकार मुट्ठी भर भाजपा के लोगों को आखिर किसने दिया? यह अहंकार ही उनके विनाश का कारण बन रहा है.”

CM नवीन पटनायक बोले- ओडिशा के लोग याद रखेंगे

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने भी संबित पात्रा के बयान की निंदा की है. उन्होंने X पर लिखा, “महाप्रभु श्रीजगन्नाथ ब्रह्मांड के स्वामी हैं. महाप्रभु को दूसरे मनुष्य का भक्त कहना भगवान का अपमान है. इससे भावनाएं आहत हुई हैं और दुनिया भर में करोड़ों जगन्नाथ भक्तों और उड़िया लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है. भगवान उड़िया अस्मिता के सबसे महान प्रतीक हैं. महाप्रभु को दूसरे इंसान का भक्त कहना पूरी तरह से निंदनीय है.”

पटनायक ने आगे कहा, “मैं भाजपा पुरी लोकसभा उम्मीदवार द्वारा दिए गए बयान की कड़ी निंदा करता हूं और मैं भाजपा से भगवान को किसी भी राजनीतिक प्रवचन से ऊपर रखने की अपील करता हूं. ऐसा करके आपने उड़िया अस्मिता को गहरी चोट पहुंचाई है और इसे ओडिशा के लोग लंबे समय तक याद रखेंगे और इसकी निंदा करेंगे.”

ज़रूर पढ़ें