Election Result: अमेठी से हार के बाद स्मृति ईरानी की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, बोलीं- संगठन इस पर करेगा विश्लेषण

Lok Saha Election Result 2024: 80 सीटों में से NDA 37 सीटों पर लीड कर रही है. वहीं सपा 37 और कांग्रेस 6 यानी INDIA ब्लॉक 43 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.
Lok Saha, Election Result, Smriti Irani

अमेठी सीट पर स्मृति ईरानी की हार

Lok Saha Election Result 2024: सोमवार को देश में लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार मनाया जा रहा है. 18वीं लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है. उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा सियासी उलट-फेर देखने को मिल रहा है. यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के INDIA ब्लॉक ने BJP के अगुवाई वाली NDA को पछाड़ती हुई दिख रही है. 80 सीटों में से NDA 37 सीटों पर लीड कर रही है. वहीं सपा 37 और कांग्रेस 6 यानी INDIA ब्लॉक 43 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. इस बीच BJP प्रत्याशी स्मृति ईरानी अमेठी से करीब 1 लाख 60 हजार वोटों से चुनाव हार गई है. उन्हें कांग्रेस के केएल शर्मा ने हराया है. इस हार पर उनकी पहली प्रतिक्रिया भी सामने आई है.

जो जीतकर आए हैं उन्हें बधाई देने का दिन- स्मृति

स्मृति ईरानी ने कहा कि आज जो चुनाव जीते हैं उनको बधाई. आशा है कि जैसे हमने जनता की समस्या को सुना है उसी तरह से वह भी जनता के लिए काम करेंगे. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त करती हूं. सभी BJP कार्यकर्ताओं को धन्यवाद. अमेठी की जनता का आभार की उन्होंने मुझे 5 साल सेवा करने का मौका दिया उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि आज जनता का आभार व्यक्त करने का दिन है और जो जीतकर आए हैं उन्हें बधाई देने का दिन है. संगठन का स्वभाव विश्लेषण करने का है. संगठन इस पर विश्लेषण करेगा. एक जनप्रतिनिधि के नाते यह मेरा सौभाग्य रहा कि मैंने हर गांव में जाकर काम किया.

यह भी पढ़ें: Election Result: वाराणसी से जीते PM मोदी, लेकिन, पूर्वांचल में भाजपा को भारी नुकसान

‘हार-जीत में मेरे साथ खड़े रहने वालों का आभारी’

BJP प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कहा कि हार या जीत के बावजूद मैं लोगों से जुड़ी रही और यह मेरे जीवन का बहुत बड़ा सौभाग्य है. स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा कि ऐसी है जिंदगी… एक दशक से भी ज्यादा समय मैंने एक गांव से दूसरे गांव जाकर लोगों की जिंदगी संवारने, उम्मीदों और आकांक्षाओं को संजोने, बुनियादी ढांचे, सड़कें, नालियां, खड़ंजा, बाईपास, मेडिकल कॉलेज और भी बहुत कुछ पर काम करने में बिताया है. हार और जीत में मेरे साथ खड़े रहने वालों का मैं हमेशा आभारी रहूंगी. आज जश्न मनाने वालों को बधाई और जो लोग पूछ रहे हैं, “कैसा जोश है?” मैं कहती हूं- जोश अभी भी बहुत है, सर.

ज़रूर पढ़ें