Lok Sabha Election: ख़त्म होगा सस्पेंस! अमेठी-रायबरेली से राहुल और प्रियंका लड़ सकते हैं चुनाव! कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक कल

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शनिवार को होने वाली है. कल रायबरेली से प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) और अमेठी से राहुल गांधी(Rahul Gandhi) के चुनाव लड़ने पर फैसला किया जाएगा.
Lok Sabha Election, Rahul Priyanka, Priyanka Gandhi

राहुल के कितना काम आएगा बहन प्रियंका का कैंपेन?

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. इसी के साथ देश के कई राज्यों में दो चरणों के मतदान हो चुके हैं. पूरे देश में 190 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है. इस बीच कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शनिवार को होने वाली है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट अमेठी(Amethi) और रायबरेली सीट पर उम्मीदवारों के नाम को लेकर फैसला हो सकता है. बता दें कि इन दोनों ही सीटों पर कांग्रेस ने अभी तक अपने प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है. बताया जा रहा है कि चुनाव समिति ने दोनों सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम निर्णय गांधी परिवार पर छोड़ दिया है.

अमेठी-रायबरेली के लिए शनिवार की बैठक में होगा फैसला

दरअसल, दूसरे चरण के तहत केरल की सीट पर भी मतदान संपन्न हो गया है. ऐसे में राहुल गांधी(Rahul Gandhi) की सीट पर मतदान होने के तुरंत बाद शनिवार को होने वाली इस बैठक के कई मायने निकाले जा रहे हैं. वहीं दोनों ही सीटों पर गुरुवार, 26 अप्रैल से नामांकन शुरू हो चुके हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि दोनों ही सीटों पर रायबरेली से प्रियंका गांधी और अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने पर फैसला किया जाएगा. अब ऐसे में शनिवार की बैठक में क्या फैसला लिया जाता है, यह देखना दिलचस्प होगा.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के मतदान में त्रिपुरा-मणिपुर ने मारी बाजी, सबसे पीछे रहे यूपी-महाराष्ट्र, जानिए किस राज्य में कितनी हुई वोटिंग

रायबरेली और अमेठी में कार्यकर्ता बना रहे हैं दबाव

दरअसल, कहा यह भी जा रहा है कि कांग्रेस की राज्य चुनाव समिति ने अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) का नाम प्रस्तावित कर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिया है. वहीं रायबरेली(Rae Bareli) में प्रियंका गांधी की टीम भी सक्रिय हो गई है. साथ ही रायबरेली और अमेठी में भाई-बहन पर चुनाव लड़ने के लिए पार्टी कार्यकर्ता भारी दबाव बना रहे हैं. यूपी समेत पूरे देश में यह चुनाव कांग्रेस के अस्तित्व की लड़ाई बन गया है, ऐसे में सूत्रों की माने तो प्रियंका गांधी जल्द ही रायबरेली से अपना नामांकन दाखिल कर सकती हैं.

ज़रूर पढ़ें