सूरत में जल संचय कार्यक्रम में शामिल हुए MP के CM मोहन यादव, जल और जीवन पर किया विचार-विमर्श

CM Mohan Yadav: मुख्यमंत्री मोहन यादव रविवार को गुजरात दौरे पर रहे. इस दौरान वह सूरत में आयोजित जल संचय कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां उन्होंने जल और जीवन पर विचार-विमर्श भी किया.
cm mohan yadav

जल संचय कार्यक्रम में CM मोहन यादव

CM Mohan Yadav: जल संरक्षण और भू-जल स्तर को बढ़ाने के लिए गुजरात के सूरत में रविवार को ‘जल संचय’ कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के CM डॉ. मोहन यादव भी शामिल हुए. इस दौरान भू-जल स्तर बढ़ाने, जल और जीवन पर विचार-विमर्श हुआ. साथ ही CM मोहन ने सबको संबोधित भी किया.

जल संचय कार्यक्रम
सूरत के इंडोर स्टेडियम में जल संचय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भी सहभागिता निभाई. इस कार्यक्रम में CM मोहन यादव के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री CR पाटिल, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी भी शामिल रहे.

CM मोहन यादव ने किया ने दिया संबोधन
इस मौके पर CM मोहन यादव ने कहा कि ‘जल संचय-जन भागीदारी-जन आंदोलन’ जीवन बचाने का अभियान है.

इस कार्यक्रम में ‘कैच द रेन’ जन अभियान के तहत, ग्राम पंचायतों में बनाए जाने वाले रेन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के बारे में जानकारी दी गई. साथ ही बताया गया इससे बारिश का पानी बेकार नहीं जाता और जमीन में पानी का स्तर संतुलित रहता है.

उज्जैन को दी बड़ी सौगात
सूरत दौरे से पहले CM मोहन यादव ने उज्जैनवासियों को बड़ी सौगात दी. कार्तिक मेला ग्राउंड, उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने ₹658 करोड़ रुपए की लागत से तैयार विभिन्न विकास परियोजनाओं का भूमिपूजन किया है. इस दौरान उन्होंने कहा- ‘लोक निर्माण से लोक कल्याण… प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिए मध्यप्रदेश सरकार राज्य में विकास के नित नवीन आयाम स्थापित कर रही है. आज कार्तिक मेला ग्राउंड, उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता की और ₹658 करोड़ लागत की विभिन्न विकास परियोजनाओं का भूमिपूजन कर नागरिकों को इन सौगातों के लिए शुभकामनाएं दीं. लोक निर्माण से लोक कल्याण के मंत्र को आत्मसात कर प्रदेश सरकार आधारभूत ढांचों के विकास के माध्यम से आमजन के जीवन को सुखद और सरल बनाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है.’

ज़रूर पढ़ें