Corona Updates: भोपाल में कोरोना के सब वेरिएंट JN-1 की दस्तक, प्रदेश में कुल एक्टिव केस 25

Corona Updates: नए वेरिएंट के सबसे ज्यादा मामले कर्नाटक में देखने को मिल रहे हैं. ये संख्या वहां पर 199 तक जा पहुंची है.
Corona Cases

भोपाल में कोरोना के नए सब वेरिएंट का आतंक

Corona Updates: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 17 दिन पहले कोरोना का एक मरीज मिला था. लेकिन अब ये संख्या बढ़कर 25 तक पहुंच गई है. जीनोम सिक्वेसिंग से वैज्ञानिकों को वायरस के डीएनए व आरएनए में मौजूद अनुवांशिक सूचनाओं को जानने में मदद मिलती है. वायरस की पूरी सीक्वेंसिंग होगी तो कोविड को रोकने में मदद मिलेगी. प्रदेश के 60 मरीजों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे .इनमें से अधिकांश मरीजों में जेएन.1 वेरिएंट की पुष्टि हो गई है .वहीं कुछ मरीजों में ओमिक्रॉन वेरिएंट भी मिला है, जिसकी आधिकारिक रिपोर्ट आनी बाकी है .

दिल्ली में नए वैरिएंट के 20 केस-

राजधानी दिल्ली में भी नए वेरिएंट के मामले 20 के पार हो चुके हैं. वहीं मुंबई में मामलों की संख्या 19 तक जा पहुंची है. इसके अलावा दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल भी इसकी चपेट में हैं. देश भर में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना से 6 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 400 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.

नए वेरिएंट से डर का माहौल

शुरुआत में JN.1 के केस दक्षिण भारत के राज्यों से सामने आ रहे थे. लेकिन अब उत्तर भारत के राज्यों में भी इसका आतंक देखने को मिल रहा है. नए वेरिएंट के सबसे ज्यादा मामले कर्नाटक में देखने को मिल रहे हैं. ये संख्या वहां पर 199 तक जा पहुंची है.

राज्यों में नए वेरिएंट के केस

दिल्ली – 24
कर्नाटक – 199
केरल – 148
गोवा – 47
गुजरात – 36
आंध्र प्रदेश – 30
राजस्थान – 30
तमिलनाडु – 26
ओडिशा – 3
तेलंगाना – 2
हरियाणा – 1

ज़रूर पढ़ें