MP News: मध्य प्रदेश नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़ा मामले में 23 जनवरी को आ सकता है फैसला, CBI ने हाई कोर्ट में सौंपी रिपोर्ट

MP News: मामले की अगली सुनवाई 23 जनवरी 2024 को होगी, जिस पर दो लाख से ज्यादा विद्यार्थियों की आस लगी हुई है.
jabalpur high court

जबलपुर हाई कोर्ट

MP News: मध्य प्रदेश में हुए नर्सिंग कालेज फर्जीवाड़ा मामले में सीबीआई ने जबलपुर हाई कोर्ट में जांच रिपोर्ट सौंपी. इस बंद लिफाफे में 308 नर्सिंग कॉलेज की रिपोर्ट दी गई है. जिसके आधार पर ये तय किया जाएगा कि कौन से कॉलेज चलेंगे और कौन से बंद हो जाएंगे. इस मामले की अगली सुनवाई 23 जनवरी को होगी. 

बता दें कि मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में नर्गिंस कॉलेजों में हुए फर्जीवाड़ा मामले में सुनवाई चल रही है. बुधवार को हुई सुनवाई में CBI ने कोर्ट को यह बताया कि मेडिकल यूनिवर्सिटी से संबद्ध 50 कॉलेज की जांच पर सुप्रीम कोर्ट की रोक होने के कारण उनकी जांच नहीं की जा सकी. बता दें कि नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े मामले को लेकर एमपी हाईकोर्ट में लॉ छात्र संगठन की तरफ से जनहित याचिका दायर की गई थी, जहां आयुर्विज्ञान यूनिवर्सिटी द्वारा संबद्धता लेने वाले कुल 385 कॉलेज हैं. इनमें से 50 कॉलेजों को सुप्रीम कोर्ट से स्टे मिला हुआ है. बाकी कॉलेज की जांच CBI ने की. और रिपोर्ट बंद लिफाफे में कोर्ट में दाखिल कर दी है.अब इन्हीं लिफाफे बंद रिपोर्ट के आधार पर तय होगा कि  308 कॉलेजों में से कौन से खुलेंगे और कौन से बंद हो जाएंगे.

अगली सुनवाई पर नजरें

मामले की अगली सुनवाई 23 जनवरी 2024 को होगी, जिस पर दो लाख से ज्यादा विद्यार्थियों की आस लगी हुई है. क्योंकि नर्सिंग कोर्स में एडमिशन लेने वाले 2 लाख से ज्यादा बच्चे साल 2020 के बाद से फर्स्ट ईयर की परीक्षा तक नहीं दे पाए. ऐसा में माना जा रहा है कि 23 जनवरी को फैसला आ सकता है.

ज़रूर पढ़ें