MP News: शिवराज के ‘होर्डिंग्स’ वाले बयान पर दिग्विजय ने दी नसीहत, बोले- मुख्यमंत्री रहते हुए कभी…

MP News: रविवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने अपने भाषण में होर्डिंग्स से फोटो गायब होने पर प्रतिक्रिया दी थी.
digvijaya Singh

दिग्विजय सिंह व शिवराज सिंह चौहान

MP News: मध्यप्रदेश में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के बयान पर अब विपक्षी दल भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. दरअसल रविवार को एक कार्यक्रम में शिवराज ने सरकारी होर्डिंग्स से खुद की फोटो गायब होने पर ‘गधे के सिर से सींग गायब’ वाला बयान दिया था. अब इस पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने शिवराज को नसीहत दे डाली.

दिग्विजय ने क्या कहा

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शिवराज सिंह चौहान को मेंशन करते हुए लिखा, “सही फरमाया आपने…इसीलिए मैंने मुख्यमंत्री के रूप में कभी भी सरकारी विज्ञापन में अपना चित्र लगाने के लिए नहीं कहा था.” दिग्विजय ने शिवराज के उस बयान पर रिपोस्ट किया, जिसमें वे होर्डिंग्स से खुद की फोटो हटाए जाने को लेकर इशारों-इशारों में बात कर रहे थे.

क्या था पूरा मामला

रविवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने अपने भाषण में होर्डिंग्स से फोटो गायब होने पर प्रतिक्रिया दी थी. शिवराज ने कहा था कि जीवन में जब हम लक्ष्य तय कर दूसरों के लिए काम करते हैं, तो जिंदगी आनंद से भर जाती है, हम लगातार काम कर रहे हैं. यह अच्छा हुआ कि राजनीति से हटकर काम करने का मौका भी थोड़ा मिल रहा है. राजनीति में भी बहुत अच्छे समर्पित कार्यकर्ता हैं.

शिवराज ने कहा कि पीएम मोदी जैसे नेता हैं, जो देश के लिए जीते हैं. लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं, जो रंग देखते हैं. शिवराज ने कहा कि आप मुख्यमंत्री हैं तो भाई साहब आपके चरण भी कमल के समान हैं, नहीं तो होर्डिंग से फोटो ऐसे गायब होते हैं जैसे गधे के सिर से सींग.

जीतू पटवारी ने कहा- बीजेपी में पड़ रही फूट

शिवराज सिंह चौहान लगातार अपनी पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी कर रहे हैं. कभी वो बैंड-बाजे संचालकों को खुलकर अपना काम करने के लिए बोलते हैं, तो कभी लाड़ली बहनों के साथ मिलकर भावुक हो जाते हैं. यही नहीं, वे दिल्ली ना जाने की बात भी खुलकर मीडिया में कर चुके हैं. शिवराज के बयान पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी निशाना साधा. उन्होंने कहा जब से शिवराज सीएम पद से हटे हैं, तब से अधिकारियों के ट्रांसफर हो रहे हैं, जो दिखाता है कि बीजेपी में फूट पड़ रही है.

ज़रूर पढ़ें