MP News: कोलार से भोपाल रेलवे स्टेशन तक बनेगा एलिवेटेड कॉरिडोर, ट्रैफिक जाम से लोगों को मिलेगी निजात

MP News: 2250 करोड़ रुपये की लागत से भोपाल में जल्द ही कोलार से भोपाल रेलवे स्टेशन तक डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर बनेगा.
भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की.

भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

MP News: भोपाल में जल्द ही कोलार से भोपाल रेलवे स्टेशन तक डबल डेकर एलिवेटेड कॉरिडोर बनेगा. ये कॉरिडोर 2250 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा. हुजूर से भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और एलिवेटेड कॉरिडोर के बारे में चर्चा की.

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि कॉरिडोर कोलार रोड से वाया चूनाभट्टी, चार इमली, वल्लभ भवन, जहांगीराबाद, भारत टॉकीज होते हुए भोपाल स्टेशन तक बनाया जायेगा. कॉरिडोर के बनने से शहर की ट्रैफिक कंट्रोल होगा. उन्होंने केंद्रीय मंत्री गडकरी से आसाराम चौराहे से राजाभोज विमानतल तक एलिवेटेड बनाने और गांधीनगर मेन रोड को 8 लेन करने की मांग की.

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने दिया आश्वासन

भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उनकी मांगें पूरी करने का भरोसा दिया है. उन्होंने कहा कि उनकी मांगों पर अफसरों के साथ विचार करेंगे और उन्हें पूरा करेंगे. वहीं रामेश्वर शर्मा ने बताया कि कोलार सिक्स लेन रोड का काम जारी है.

ये भी पढ़ें: MP News: भोपाल को सोलर सिटी बनाने की तैयारी, खपत से 3 गुना ज्यादा बिजली का होगा उत्पादन

पश्चिमी रिंग रोड से भी जुड़ेगा कॉरिडोर

कोलार रोड के चूना भट्टी से भोपाल स्टेशन को जोड़ने वाला एलिवेटेड भोपाल के पश्चिमी रिंग रोड से भी जुड़ेगा. एलिवेटेड का उपयोग मेट्रो के संचालन के लिए भी किया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें