Mohan Cabinet Decision: मोहन कैबिनेट की बैठक में लगी अहम प्रस्तावों पर मुहर, दो विश्वविद्यालय बनाने का हुआ निर्णय

Mohan Cabinet Decision: मोहन सरकार की कैबिनेट बैठक कई अहम फैसले हुए. 1700 करोड रुपए की लागत से उज्जैन और इंदौर के बीच पैरलर सड़क बनाई जाएगी.
फाइल फोटो (सोशल मीडिया)

एमपी के सीएम मोहन यादव

Mohan Cabinet Decision: सोमवार को मध्य प्रदेश में मोहन सरकार की कैबिनेट बैठक हुई. इस कैबिनेट मीटिंग में पास हुए प्रस्तावों पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में सबसे पहले आचार्य विद्यासागर जी को शरीर त्यागने पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई, साथ ही 2 मिनट का मौन रखा गया.

पीएम को भेजेंगे कैबिनेट की तरफ से धन्यवाद

इसके बाद रामलला के मंदिर के निर्माण के लिए कैबिनेट ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया. साथ ही कहा कि पीएम मोदी को कैबिनेट की तरफ से धन्यवाद भी भेजा जाएगा.

कार्तिक मेले को लेकर दी जाएगी रियायत

उज्जैन में लगने वाले कार्तिक मेला को लेकर उन्होने कहा कि इस बार राजा विक्रमादित्य समारोह और व्यापार मेले में आम जनता को और आकर्षित करने के लिए रियायत दी जाएगी. उज्जैन में भी ग्वालियर मेले की तरह ऑटोमोबाइल पर 50% की छूट दी जाएगी. साथ ही सिंहस्थ की तैयारी को लेकर जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि सिहंस्थ को  लेकर अभी दो बैठक हुई है, जिसमें प्रथम चरण में इंदौर उज्जैन सिक्स लेन करने का निर्णय लिया है. उज्जैन और इंदौर के बीच पैरलर सड़क बनाई जाएगी, जिसमें 1700 करोड रुपए खर्च होंगे. सड़क का निर्माण पीपीपी मॉडल पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: MP News: ‘मोदी 3.0 कमिंग सून’, बीजेपी नेता गौरव तिवारी के होर्डिंग पर गरमाई सियासत

दो नए विश्वविद्यालय बनाने का निर्णय लिया गया

शिक्षा की गुणवत्ता और विश्वविद्यालय में नई शिक्षा नीति में ऑटोनॉमस बनाने की सरकार व्यवस्था कर रही है. टंट्या मामा भील विश्वविद्यालय को बनाने के लिए देवी अहिल्याबाई से विभाजित करके इसे बनाया जाएगा. इसके अलावा दो विश्वविद्यालय बनाने का निर्णय हुआ है.

लोगों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम होगा- कैलाश विजयवर्गीय

पंचायत ग्रामीण विभाग में 500 करोड़ का प्रावधान किया गया है. गौशालाओं को और मजबूत बनाना, गौशाला की आर्थिक स्थिति मजबूत उसके लिए सरकार अलग से चर्चा होगी. गौशाला आत्मनिर्भर बन सके, इसके लिए काम किया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें