MP News: जिस मंत्री को मिली दूसरे मंत्रियों को बंगले बांटने की जिम्मेदारी, उन्होंने सबसे पहले बदल लिया अपना ठिकाना

MP News: जनजातीय कार्यमंत्री विजय शाह मंत्री को दूसरे मंत्रियों को बंगले बाटने की जिम्मेदारी मिली थी.
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

MP News: मध्य प्रदेश सरकार में मंत्रियों को बंगले आवंटित करने को लेकर लगातार सरकार को मशक्कत करनी पड़ रही है. इस बीच जिस मंत्री को दूसरे मंत्रियों को ठिकाने की तलाश की जिम्मेदारी मिली थी, सबसे पहले उक्त मंत्री ने खुद का ही बंगला बदलवा लिया. जनजातीय कार्यमंत्री विजय शाह चार इमली से अपने पुराने बंगले श्यामला हिल्स में शिफ्ट हो गए. वहीं मोहन सरकार में 6 मंत्रियों को पहले ही बंगला आवंटित कर दिया गया था. इसके बाद भी वह बंगलों में शिफ्ट नहीं हुए. मंत्रियों का तर्क है कि इन बंगलों में मेंटनेंस का बहुत काम बाकी है, इसलिए उन्हे दूसरे बंगले अलॉट किए जाएं.

लखन पटेल ने सबसे पहले बदलवाया बंगला

दूसरे बंगले में शिफ्ट होने के मामले में लखन पटेल सबसे आगे रहे. पटेल को कांग्रेस के पूर्व विधायक रवि जोशी का बंगला अलॉट हुआ था. लखन पटेल ने जोशी के बंगले का निरीक्षण करते हुआ कहा था कि इस बंगले में बहुत मेनटेंस का काम है, लीकेज की दिक्कत है. इसको ठीक कराने में ज्यादा खर्चा आएगा जिसके बाद कमेटी ने पटेल की बात ध्यान में रखते हुए उन्हे दूसरा बंगला अलॉट कर दिया.

नए बंगले में शिफ्ट होंगे मंत्री

विजय शाह, उदय प्रताप सिंह निर्मला भूरिया, चैतन्य काश्यप, गौतम टेटवाल, लखन पटेल आवंटित बंगले को छोड़कर नए बंगले में शिफ्ट होंगे. इसके अलावा पांच राज्यमंत्री, नारायण सिंह पवार, नरेंद्र शिवाजी पटेल, प्रतिमा बागरी, राधा सिंह, दिलीप अहिरवार को भी आवास मिल गए हैं. तीन पूर्व मंत्रियों ने बंगलो को खाली नहीं किया है. अजय बिश्नोई, उषा ठाकुर और ओमप्रकाश सकलेचा को मासिक लाइसेंस शुल्क देना होगा.

ये भी पढ़ें: MP News: कमरे की लड़ाई सड़क पर आई, रोड के किनारे ऑफिस लगाने मजबूर प्रोफेसर, जानें पूरा मामला

मंत्री भूरिया ने कमेटी को चौंकाया

मध्यप्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया ने रोड नंबर 10 स्थित बी 10 बंगले में शिफ्ट होने से इनकार कर दिया. कहा जा रहा है कि उन्होंने कमेटी के सामने तर्क दिया कि वो पूर्व सीएम की पड़ोसी नहीं बनना चाहती. हालांकि इसे लेकर उन्होंने कुछ निजी समस्याएं भी बताई, जिसके बाद कमेटी ने उन्हे दूसरे बंगले में शिफ्ट होने की अनुमति दे दी है.

अब ये होगा मंत्रियों का पता

विजय शाह – बी-2 श्यामलाहिल्स
उदय प्रताप सिंह – बी-28, 74 बंगला
निर्मला भूरिया – बी-27, 74 बंगला
चैतन्य काश्यप – बी 8 सिविल लाइन
गौतम टेटवाल – बी 21, चार इमली
लखन पटेल – बी 17, 74 बंगला
नारायण सिंह पवांर – बी 20, चार इमली
नरेंद्र शिवाजी पटेल – बी 2, काशियाना बंगला
प्रतिमा बागरी – डी 4, 74 बंगला
राधा सिंह – बी 30, 74 बंगला
दिलीप अहिरवार – सी 14, शिवाजी नगर

ज़रूर पढ़ें