MP News: इंदौर को अब तक की सबसे बड़ी सौगात, 7 लाख लोगों को होगा भारी फायदा!

MP News: इंदौर शहर को अब तक की सबसे बड़ी सौगात मिलने वाली है. CM मोहन यादव सोमवार को 4 नए फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे, जिससे 7 लाख वाहन चालकों का सफर आसान हो जाएगा.
indore news

इंदौर को चार फ्लाईओवर की सौगात

Indore News: मध्य प्रदेश की ‘आर्थिक राजधानी’ इंदौर को अब तक की सबसे बड़ी सौगात मिलने वाली है. शहर के इतिहास में पहली बार एक साथ चार फ्लाईओवर ब्रिज की सौगात मिलेगी. CM डॉ. मोहन यादव सोमवार को चारों ब्रिज का उद्घाटन करेंगे. इस सौगात से दीपावली के त्योहार पर 7 लाख वाहन चालकों का सफर आसान होगा.

इंदौर के इतिहास में पहली बार
मध्य प्रदेश के सबसे बड़े शहर इंदौर को इतिहास में पहली बार एक दिन में एक साथ चार फ्लाईओवर ब्रिज की सौगात मिलने वाली है. इस सौगात के मिलने से दीपावली के त्यौहारी बेला में 7 लाख वाहन चालकों के लिए सफर आसान हो जाएगा. प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सोमवार को आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में चारों फ्लाई ओवर ब्रिज का लोकार्पण करेंगे. कार्यक्रम का आयोजन शाम 6 बजे से होगा.

इंदौर शहर के विकास में मुख्य भूमिका का निर्वहन करते हुए इंदौर विकास प्राधिकरण के द्वारा फूटी कोठी चौराहा और भंवर कुवा चौराहा पर फ्लाईओवर ब्रिज का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है. इसके साथ ही खजराना चौराहा और लव कुश चौराहा पर फ्लाईओवर ब्रिज की एक-एक भुजा भी तैयार हो गई है. ऐसे में अब चारों ब्रिज का उद्घाटन होगा.

7 लाख वाहन चालकों को मिलेगी सुविधा
चारों फ्लाई ओवर ब्रिज का लोकार्पण होने से करीब 7 लाख वाहन चालकों के लिए सफर आसान हो जाएगा. जानकारी के मुताबिक भवरकुआं और फूटी कोठी से रोजाना 4-5 लाख वाहन गुजरते हैं. ऐसे में लोगों को सफर तय करने में ज्यादा देर भी नहीं लगेगी.

एक नजर में जानें फ्लाईओवर ब्रिज की डिटेल –

भंवर कुआ चौराहा
भंवर कुआ चौराहा फ्लाई ओवर ब्रिज की लंबाई 625 मीटर और चौड़ाई 24 मीटर है. ये 6 लेन ब्रिज है, जो 55.77 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है. इसके उद्घाटन से करीब 2 लाख वाहन चालकों को फायदा होगा.

फूटी कोठी चौराहा
फूटी कोठी चौराहा ब्रिज की लंबाई 610 मीटर और चौड़ाई 24 मीटर है. ये 6 लेन है, जो 57.70 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है. इससे भी 2 लाख वाहन चालकों को फायदा होगा.

ये भी पढ़ें- MP के 10 लाख कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! धनतेरस से पहले अकाउंट में क्रेडिट होगी सैलरी

खजराना चौराहा
41.9 करोड़ रुपए की लागत से तैयार खजराना चौराहा ब्रिज भी 6 लेन है. इसकी लंबाई 500 मीटर और चौड़ाई 24 मीटर है. इससे रोजाना 2 लाख वाहन चालकों को फायदा होगा.

लवकुश चौराहा
675 मीटर लंबा और 24 मीटर चौड़ाई वाला लवकुश चौराहा 66.88 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ है. इस ब्रिज से 1.50 लाख वाहन चालकों को फायदा होगा.

ये भी पढ़ें-  ‘पापा मंत्री हैं, वर्दी…’ बीच सड़क पुलिसकर्मियों के साथ गुंडागर्दी, प्रहलाद पटेल के बेटे का वीडियो वायरल

ज़रूर पढ़ें