Indore में टैंकर से गैस लीक, सावधानी के चलते बड़ा हादसा टला

Indore News: इंदौर के हीरानगर थाना क्षेत्र के सुखलिया एम आर 10 स्थित सर्विस रोड का है यहां पर एलपीजी गैस से भरे हुए टैंकर से अचानक गैस लीकेज होने का मामला सामने आया.
After the gas leak, the tanker was taken to a safe place.

गैस लीक होने के बाद टैंकर को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया.

Indore News: इंदौर के हीरा नगर थाना क्षेत्र के सुखलिया के पास एम आर 10 की सर्विस रोड पर गैस से भरे टैंकर से गैस लीकेज होने की घटना हुई. जैसे ही पूरे मामले की जानकारी क्षेत्रीय पार्षद को लगी उन्होंने पुलिस सहित संबंधित गैस एजेंसी के प्रबंधक को पूरे मामले की जानकारी दी है और पूरे मामले में अब वहां पर सुरक्षा की दृष्टि से अलग-अलग तरह के जतन किए जा रहे हैं.

अचानक हुई गैस लीकेज

पूरा मामला इंदौर के हीरानगर थाना क्षेत्र के सुखलिया एम आर 10 स्थित सर्विस रोड का है यहां पर एलपीजी गैस से भरे हुए टैंकर से अचानक गैस लीकेज होने का मामला सामने आया. जैसे ही पूरे मामले की जानकारी क्षेत्रीय कांग्रेस पार्षद राजू भदोरिया को लगी. वह मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी हीरा नगर पुलिस सहित एलपीजी गैस प्रबंधक को दी. इसके बाद गैस लीकेज हो रहे हैं टैंकर को सुनसान इलाके में ले जाया गया, और सुरक्षा की दृष्टि से वहां पर बैरिकेडिंग लगाकर अलग-अलग तरह के जतन शुरू कर दिए गए, लेकिन टैंकर में से इतनी स्पीड से गैस लीकेज हो रही थी कि वहां पर थोड़ी ही देर में धुआं धुआं निर्मित हो गया.

ये भी पढ़ें: भोपाल के सरोजिनी नायडू स्कूल में हंगामा, छात्राओं ने किया विरोध प्रदर्शन, गेट नहीं खोलने पर हुई तोड़फोड़

बड़ी दुर्घटना टली

इसके बाद फायर ब्रिगेड सहित अन्य लोगों को भी वहां पर बुलाया गया और टैंकर में से हो रही गैस लीकेज को रोकने के प्रयास किए गए, तकरीबन कुछ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद टैंकर में से हो रही गैस लीकेज को रोका गया. फिलहाल इस पूरे घटनाक्रम में किसी तरह की कोई जनहानि घटित नहीं हुई, लेकिन यदि टैंकर चालक के द्वारा इसी तरह से सड़क पर टैंकर चलता रहता, तो एक बड़ी घटना घटित हो सकती थी फिलहाल क्षेत्रीय पार्षद व अन्य लोगों की सतर्कता के चलते एक बड़ा घटनाक्रम होने से टल गया.

ज़रूर पढ़ें