जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में भीषण धमाका, 2 की मौत, मलबे में दबे कई कर्मचारी

इस बीच, राहत और बचाव कार्य जारी है. वहीं मलबे में और कर्मचारियों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. स्थानीय प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है और घायल कर्मचारियों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है.
Ordnance Factory Blast

जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री

Ordnance Factory Blast: मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित खमरिया की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में मंगलवार सुबह बड़ा धमाका हुआ. जानकारी के मुताबिक, एफ6 अनुभाग में पिच्योरा बम को बॉयल्ड आउट करते समय अचानक आग लग गई. इस समय भवन में लगभग 12 से 13 कर्मचारी कार्यरत थे. इस दुर्घटना में सभी कर्मचारी घायल हुए हैं और उन्हें महाकौशल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

इस हादसे में दो लोगों की मौत हुई है. इस बीच, राहत और बचाव कार्य जारी है. वहीं मलबे में और कर्मचारियों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. स्थानीय प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है और घायल कर्मचारियों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है. फैक्ट्री प्रबंधन कुछ भी बताने को अभी तैयार नहीं है. भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया में बम एवं विस्फोटक सामग्री तैयार की जाती है. धमाके की घटना सुबह 10:30 की बताई जा रही है. हालांकि, एक अधिकारी ने कहा कि अभी एक व्यक्ति लापता है. हो सकता है कि वो मलबे में दबा हो.

ज़रूर पढ़ें