Lok Sabha Election 2024: इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया! केंद्रीय मंत्री ने दिए संकेत

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवपुरी राज्यसभा सांसद खेल महोत्सव में भागीदारी करने पहुंचे थे.
jyotiraditya scindia

Image Credit: ©google

Lok Sabha Election 2024: सियासी गलियारों में कई दिनों से ये सवाल चर्चा में है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं. इन सब सवालों और कयासों के बीच सिंधिया ने लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर पार्टी का आदेश होगा तो वो निश्चित तौर पर चुनाव लड़ेंगे. सिंधिया ने गुना शिवपुरी संसदीय चुनाव लड़ने की बात कही है. सिंधिया के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि बीजेपी उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है.

लोकसभा चुनाव में प्रयोग कर सकती है बीजेपी

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 7 सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा था, जिसमें पार्टी को फायदा भी हुआ है. बीजेपी ने इसे एक प्रयोग के तौर पर किया जो की सफल भी रहा. अब लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रयोग के तौर पर राज्यसभा सांसदों को चुनाव में उतार सकती है. अब ऐसा हुआ तो बीजेपी सिंधिया की लोकप्रियता का फायदा जरूर उठाना चाहेगी और सिंधिया के बयान भी इस ओर इशारा कर रहे हैं.

लोकसभा चुनाव में बंपर जीत का दावा

शिवपुरी प्रवास के दौरान सिंधिया ने लोकसभा चुनाव में बंपर जीता का दावा किया है. उन्होंने कहा कि वो संख्या की बात नहीं करते लेकिन इस बार लोकसभा में बीजपी की बंपर जीत होगी और प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी की तीसरी बार सरकार बनेगी.

ये भी पढ़ें: राजनीति से संन्यास के बाद क्या करेंगे Kailash Vijayvargiya? बताया करियर प्लान

2019 में सिंधिया को मिली थी हार

आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस से गुना-शिवपुरी के लिए दावेदार थे. उन्हें बीजेपी के केपी यादव ने लगभग सवा लाख वोटों से हराया था. केपी यादव कभी सिंधिया के करीबी रहे थे. सिंधिया गुना-शिवपुरी सीट से लगातार चार बार सांसद रहे हैं. ये सीट सिंधिया परिवार के प्रभाव वाली सीट मानी जाती है. इस बार सिंधिया बीजेपी में हैं और अपनी पार्टी के लिए प्रचार-प्रसार कर रहे हैं.

खेल महोत्सव में पहुंचे थे सिंधिया

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवपुरी राज्यसभा सांसद खेल महोत्सव में भागीदारी करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों के पारंपरिक खेल देखे. इसके साथ ही खिलाड़ियों को प्रतीक चिन्ह के रूप में राम मंदिर, पुरस्कार और प्रमाण पत्र दिए.

ज़रूर पढ़ें