VIDEO: School Bus में सोती रही मासूम, ड्राइवर ने बस को किया लॉक, ग्रामीणों की मदद से बच्ची को निकाला

MP News: घटना महेश्वर तहसील के ग्राम कवड़िया की है, जहां गुरु शरण एकेडमी पिपलिया बुजुर्ग की स्कूल बस बच्चों को घर छोड़ने के लिए निकली थी
Khargone

स्कूल बस के अंदर फंसी बच्ची

MP News: मध्यप्रदेश के खरगोन में बस ड्राइवर की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां स्कूल बस में एक मासूम बच्ची सो गई. लेकिन ड्राइवर बस को लॉक करके चला गया. दरअसल बच्ची पीछे की सीट पर सो हुई थी. ड्राइवर सभी बच्चों को घर छोड़ते हुए स्कूल पहुंचा और बस लॉक करके निकल गया. जबकि पीछे की सीट पर सोई मासूम की भनक ड्राइवर को नहीं लगी.

बच्ची की जब नींद खुली तो उसने जोर मचाना शुरू कर दिया. तभी आस-पास मौजूद ग्रामीणों ने बच्ची को देखा. करीब एक घंटे बाद बच्ची को बस से बाहर निकाला गया. बच्ची बेहद डर गई थी और रोते हुए बाहर आई, जिसका वीडियो भी सामने आया है.

महेश्वर के गांव की घटना

घटना महेश्वर तहसील के ग्राम कवड़िया की है, जहां गुरु शरण एकेडमी पिपलिया बुजुर्ग की स्कूल बस बच्चों को घर छोड़ने के लिए निकली थी. लेकिन उसमें एक बच्ची की नींद लग गई और वो सो गई. सभी बच्चों को घर छोड़ने के बाद बस ड्राइवर स्कूल बस को लॉक कर चला गया. जब बच्ची की नींद खुली तो वह चिल्लाने लगी. ग्रामीणों ने बच्ची की आवाज सुनकर उसे निकालने की कोशिश की, जिसमें लगभग 1 घंटा का समय लग गया. कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने बस के कांच को तोड़कर मासूम बच्ची को बाहर निकाला. वहीं लापरवाही बरतने वाला ड्राइवर भी मौके से गायब रहा. 

स्कूल प्रबंधन पर उठे सवाल

ऐसे में सवाल ये उठता है कि जब स्कूल बस बच्चों को स्कूल से घर छोड़ने के लिए रवाना होती है तो स्कूल का कोई स्टाफ या टीचर बस में मौजूद क्यों नहीं था. अगर स्कूल का कोई स्टाफ बस में मौजूद होता तो ये घटना नहीं होती. ड्राइवर ने भी लापरवाही बरती और उसने बस लॉक करने से पहले एक बार भी बस को चेक नहीं किया. 

ज़रूर पढ़ें