मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव का निधन, 100 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

लोगों का कहना है कि पूनमचंद यादव ने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है. उन्होंने बेटे नंदू यादव, नारायण यादव, मोहन यादव और बेटी कलावती, शांति देवी को पढ़ाया-लिखाया. संघर्ष के दिनों में उनके पिता रतलाम से उज्जैन आ गए और सबसे पहले हीरा मिल में नौकरी की.

CM Mohan Father Passed Away:  मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव का मंगलवार को 100 वर्ष की आयु में निधन हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक, वो पिछले 1 हफ्ते से बीमार चल रहे थे. बीमारी के बाद उन्हें उज्जैन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लोगों का कहना है कि पूनमचंद यादव ने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है. उन्होंने बेटे नंदू यादव, नारायण यादव, मोहन यादव और बेटी कलावती, शांति देवी को पढ़ाया-लिखाया. संघर्ष के दिनों में उनके पिता रतलाम से उज्जैन आ गए और सबसे पहले हीरा मिल में नौकरी की.

पिछले साल उज्जैन दक्षिण से विधायक मोहन यादव को मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद उनके पिता पूनमचंद यादव ने कहा था, “अच्छा लग रहा है.” वहीं जब मोहन यादव फादर्स डे पर अपने पैतृक आवास पहुंचे थे तो उनके पिता ने उन्हें आशीर्वाद के रूप में पैसे भी दिए थे. इस दौरान पिता के साथ सीएम मोहन यादव का वीडियो खूब वायरल हुआ था.

मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने एक्स पर पोस्ट साझा करके सीएम मोहन यादव के पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने लिखा, ” सीएम मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. पिता का साया सर से उठना एक पुत्र पर उसके जीवन का सबसे बड़ा वज्रपात होता है. इस ख़ालीपन को कभी भरा नहीं जा सकता.

 

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह ने जताया शोक

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताते हुए एक्स पर लिखा है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी के पूज्य पिताजी श्री पूनम चंद जी यादव के निधन का समाचार अत्यंत दु:खद है. सिर से पिता का साया उठ जाना जीवन की अपूरणीय क्षति है. दुःख की इस विकट घड़ी में मेरी संवदेनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं.

ज़रूर पढ़ें