MP Congress ने 150 नेताओं को भेजा नोटिस, उचित जवाब नहीं मिला तो पार्टी दिखाएगी बाहर का रास्ता

MP Congress: क्या कांग्रेस खुद को आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अपने नेताओं को सचेत या सावधान करना चाहती है?

MP Congress: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में मिली करारी हार को कांग्रेस अब तक भुला नहीं पाई है. इस हार पर मंथन जारी है और इन सबके बीच पार्टी की अनुशासन समिति की बैठक में लगभग 150 स्थानीय नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. पार्टी ने इन सभी नेताओं पर ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है. पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को जारी किए गए नोटिस का 10 दिनों में जवाब देना है. सन्तुष्ट जवाब ना मिलने पर उक्त नेता को पार्टी से निष्कासित भी किया जा सकता है.

आपको बता दें कि राजधानी भोपाल में शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस के अनुशासन समिति ने बैठक बुलाई थी. इसमें अनुशासन समिति ने चेतावनी दी है कि पार्टी उन लोगों के खिलाफ कार्यवाई करने पर विचार करेगी, जो पार्टी के विरुद्ध गतिविधियों में शामिल थे.

पार्टी क्या देना चाहती है संदेश?

क्या पार्टी खुद को आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अपने नेताओं को सचेत या सावधान करना चाहती है? या यूं कहें कि पार्टी अपने नेता और कार्यकर्ताओं में एक सन्देश का संचार करना चाहती है कि पार्टी आगे से आंतरिक कलह और अनुशासनहीनता को कदाचित बर्दास्त नहीं करेगी. क्या पार्टी ऐसे कदम से अपने संगठन को लोकसभा चुनाव से पहले मजबूत कर पायेगी? ये देखने वाली बात होगी.

ज़रूर पढ़ें