MP News: एमपी सरकार लाई गजब का फॉर्मूला, किसानों की चांदी ही चांदी, एग्रीकल्चर ग्रेजुएट को भी मिलेगा रोजगार

25 जून को मंत्री परिषद की बैठक में विकासखंड स्तर पर नवीन मिट्टी परीक्षण प्रयोगशालाओं के भवन एवं प्रयोगशाला उपकरणों को युवा उद्यमियों या संस्थाओं को उपलब्ध कराने की स्वीकृति दी है.
सीएम मोहन यादव

सीएम मोहन यादव

MP News: मध्य प्रदेश के किसान कल्याण और कृषि विकास मंत्री ऐदल सिंह कंषाना ने मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव और केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण तथा पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान का किसान हितैषी निर्णयों के लिए आभार व्यक्त किया है. उन्होंने मध्य प्रदेश की जनता और किसानों की ओर से बधाई और शुभकामनाएं भी दी.

मिट्टी परीक्षण प्रयोगशालाओं को अब नहीं होने दिया जाएगा जर्जर

कृषि मंत्री ऐदल सिंह कंषाना ने कहा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व और मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार किसानों के हित में सतत निर्णय ले रही है. 25 जून को मंत्री परिषद की बैठक में विकासखंड स्तर पर नवीन मिट्टी परीक्षण प्रयोगशालाओं के भवन एवं प्रयोगशाला उपकरणों को युवा उद्यमियों या संस्थाओं को उपलब्ध कराने की स्वीकृति दी है. सरकार के द्वारा लिए गए इस ऐतिहासिक फैसले से हजारों नौजवानों को रोजगार मिलेगा तो मिट्टी परीक्षण प्रयोगशालाओं का बेहतर उपयोग भी हो सकेगा. उन्होंने कहा कि इन मिट्टी परीक्षण प्रयोगशालाओं से किसानों को उत्पादन बढ़ाने में आवश्यक सुझाव देकर मदद की जा सकेगी.

यह भी पढ़ें: Karnataka Politics: डीके शिवकुमार की बढ़ी टेंशन! कर्नाटक में तीन और डिप्टी सीएम बनाने की मांग तेज, जानें क्या है CM सिद्धारमैया का प्लान

प्रदेश में साढ़े 5 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य

कृषि मंत्री कंषाना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर “एक पेड़ मां के नाम” के अभियान को मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के नेतृत्व में प्रदेश में संचालित कर साढ़े 5 करोड़ पौधे लगाने के लक्ष्य को अभूतपूर्व बताया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में संचालित अभियान में लगाए जाने वाले पेड़ों की सुरक्षा की गारंटी हमारे स्थानीय प्रशासन की रहेगी. सरकार इसकी सतत मॉनिटरिंग करेगी जिससे अभियान अंतर्गत लगाए जाने वाले पौधे, वृक्ष बन सके और पर्यावरण संरक्षण में हम सभी सहभागी बन सके.

ज़रूर पढ़ें