MP News: कहीं आपने तो नहीं पी जहर वाली कोल्ड ड्रिंक? ग्वालियर में पकड़ाई PEPSI के Sting ब्रांड की 20 हजार नकली एनर्जी ड्रिंक

MP News: पुलिस को अपने सूत्र से जब कोल्ड ड्रिंक के नाम पर नकली फैक्ट्री का पता चला तो पूरी टीम के साथ ग्वालियर पुलिस के कप्तान भी मौके पर पहुंचे.
MP News 20 thousand fake energy drinks of PEPSI Sting brand caught in Gwalior

कहीं आपने तो नहीं पी जहर वाली कोल्ड ड्रिंक?

MP News: अगर आप मार्केट में मिलने वाला कोल्ड ड्रिंक या एनर्जी ड्रिंक पी रहे हैं तो सावधान हो जाइए. हो सकता है कि यह मिलावटी जहर हो, जो आपको बीमार कर दे और आपको अस्पताल में भर्ती होना पड़े. ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आए दिन मिलावटी चीजें खाने से लोग बीमार हो रहे हैं. इसी अभियान में ग्वालियर पुलिस ने जो कार्रवाई की है, वह हम सबके लिए चौंकाने वाली है. इसीलिए ऐसी मिलावटी चीजों से सतर्क रहिए.

नकली एनर्जी ड्रिंक बनाने की ग्वालियर एसपी को मिली सूचना

आपको भी लग रहा होगा कि यह कोल्ड ड्रिंक है लेकिन कोल्ड ड्रिंक के नाम पर यह जहर है. यह केमिकल से तैयार किया गया है. इसे पीने वाले लोग अब तक इसे असली पर पदार्थ ही समझ रहे थे लेकिन ग्वालियर पुलिस ने जैसे ही इस नकली फैक्ट्री पर छापा मारा तो पूरा खेल खुलकर सामने आ गया. दरअसल, ग्वालियर एसपी को सूचना मिली थी कि बहोड़ापुर इलाके में नकली एनर्जी ड्रिंक बनाया जा रहा है और यह ड्रिंक किसी छोटी-मोटी कंपनी का ब्रांड नहीं है बल्कि पेप्सिको नाम का इंटरनेशनल ब्रांड है जो STING Energy ड्रिंक के नाम से बनाया जा रहा था. पुलिस ने 20 हजार नकली कोल्ड ड्रिंक जब्त किया और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया.

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Encounter: घाटी में सेना का एक्शन जारी, दो आतंकी ढेर, संदिग्ध गतिविधि की मिली थी सूचना

घातक केमिकल के जरिए नकली बनाए जा रहे हैं कोल्ड ड्रिंक

यह बात तो सभी जानते हैं कि आए दिन मिलावटी चीज खाने से लोग बीमार हो रहे हैं. अस्पताल में भर्ती होना पड़ता है. इसका एक कारण इस तरह के कोल्ड ड्रिंक भी हो सकते हैं जो केमिकल के जरिए नकली बनाए जा रहे हैं. ग्वालियर पुलिस के अफसरों न जाने कितने लोगों को बीमार होने से बचा लिया. पुलिस को अपने सूत्र से जब कोल्ड ड्रिंक के नाम पर नकली फैक्ट्री का पता चला तो पूरी टीम के साथ ग्वालियर पुलिस के कप्तान भी मौके पर पहुंचे. वह खुद हैरान हो गए कि नकली एनर्जी ड्रिंक बनाने वाली फैक्ट्री कैसे चल रही है. यह एक बड़ी फैक्ट्री थी जहां सब कुछ डुप्लीकेट था. बोतलों पर लगने वाला रेफर, ढक्कन, शील्ड और कंपनी का ब्रांड तक नकली था.

ज़रूर पढ़ें