MP News: जबलपुर में होने वाले रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में शामिल होंगे 3500 से ज्यादा Investors, CM मोहन यादव करेंगे उद्घाटन

MP News: रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में तकरीबन 300 से ज्यादा अतिथि आमंत्रित किए गए हैं इसके साथ ही 418 ऐसे लोग चिन्हित हैं जिन्होंने 10 करोड़ से ऊपर निवेश की बात कही है
Regional Industry Conclave

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव

MP News: महाकौशल क्षेत्र में औद्योगिक विकास को रफ्तार देने के लिए 20 जुलाई को जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस कल्चरल एंड इनफॉरमेशन सेंटर में आयोजित होने वाले इस कॉन्क्लेव में साढ़े तीन हजार से ज्यादा इन्वेस्टर शामिल होने जा रहे हैं जिसमें मध्य प्रदेश नहीं बल्कि देश के अन्य राज्यों और विदेशों से भी इन्वेस्टर शामिल होंगे. रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में एग्रो, माइंस, डिफेंस, गारमेंट और टूरिज्म जैसे सेक्टरों पर फोकस किया जा रहा है ताकि औद्योगिक विकास को रफ्तार मिल सके. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव उद्यमियों से वन टू वन चर्चा भी करेंगे और उन्हें महाकौशल क्षेत्र में इन्वेस्ट करने के लिए आमंत्रित करेंगे। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रशासन की तैयारी भी अंतिम दौर पर पहुंच चुकी हैं.

300 से ज्यादा गेस्ट आमंत्रित

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में तकरीबन 300 से ज्यादा अतिथि आमंत्रित किए गए हैं इसके साथ ही 418 ऐसे लोग चिन्हित हैं जिन्होंने 10 करोड़ से ऊपर निवेश की बात कही है इस आयोजन में 50 मुख्य वक्ता होंगे, 100 से अधिक सीनियर अधिकारी भी शामिल होंगे लगभग 980 लोगों को इस रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के आयोजन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है इस कार्यक्रम में अपनी सहभागिता दर्ज करने के लिए ताइवान मलेशिया इंडोनेशिया यूके आदि कई देशों से भी प्रतिनिधिमंडल आ रहे हैं विशेष तौर पर एग्रीकल्चर क्षेत्र से मटर फल सब्जी और अन्य सेक्टर में निवेश की बड़ी संभावनाएं हैं.

ये भी पढे़ें: Vistaar News का रियलिटी टेस्ट: सरकार के आदेश के बाद भी Rewa में खुलेआम इलाज करते मिले झोलाछाप डॉक्टर

अब तक हो चुके 3570 रजिस्ट्रेशन

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के अन्य राज्यों से भी बड़ी संख्या में इन्वेस्टर आ रहे हैं इसके लिए पिछले एक महीने से रजिस्ट्रेशन भी किया जा रहा है कॉन्क्लेव के लिए अभी तक 3570 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं इसमें 3000 रजिस्ट्रेशन तो केवल मध्य प्रदेश के कई जिलों से हुए हैं बाकी रजिस्ट्रेशन उत्तर प्रदेश,महाराष्ट्र,राजस्थान हरियाणा और दिल्ली जैसे राज्यों से हुए हैं कॉन्क्लेव को सेक्टर वाइज प्रेजेंटेशन में बांटा गया है. डेलिकेट के लिए अलग से व्यवस्थाएं की गई है इसके साथ ही सराउंड टेबल कॉन्फ्रेंस भी होंगे जिसमें मुख्यमंत्री मोहन यादव देश-विदेश के कई बड़े निवेशकों के साथ सीधे वन टू वन चर्चा करेंगे.

पांच सेशन में होगा आयोजन

आयोजन को पांच सेशन में बांटा गया है इसमें मीनिंग, मिनरल्स, एग्रीकल्चर फूड प्रोसेसिंग डिफेंस टेक्सटाइल गारमेंट और पर्यटक शामिल है सराउंड टेबल मीटिंग में डिफेंस एग्रीकल्चर डेरी फूड प्रोसेसिंग टेक्सटाइल और गारमेंट्स जबलपुर इंडस्ट्री एसोसिएशन के साथ सराउंड टेबल बैठकों का दौर भी होगा, एक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी जिसमें जबलपुर की व्यापारिक संभावनाओं का प्रदर्शन किया जाएगा इस प्रदर्शनी को अलग-अलग विभाग और 25 स्थानीय इंडस्ट्री लगाएंगी.

ज़रूर पढ़ें