MP News: लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी, 4 मई को खाते में आयेगी 12वीं किस्त

Ladli Behna Yojana: 5 मई को रविवार को रविवार होने की वजह से सरकार ने 4 मई को ही लाड़ली बहनों  खाते में पैसे डालने का निश्चय किया है.
Ladli Behna

मध्य प्रदेश की लाड़ली बहना (प्रतीकात्मक फोटो)

Chief Minister Ladli Behna Yojana: प्रदेश भर की लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी है. 04 मई यानी शनिवार को ‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ की 12वीं किस्त महिलाओं के खाते में पहुंचने वाली है. सीएम मोहन यादव ने इस बात की जानकारी 2 मई गुरुवार को दी थी. अब ‘मोहन सरकार’ पांचवीं बार 1.29 करोड़ बहनों के खातों में 1576 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर करने वाली है. दरअसल 5 मई को रविवार और 7 मई को मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तीसरे चरण का मतदान है. जिसकी वजह से अब सरकार ने 4 मई को ही लाड़ली बहनों  खाते में पैसे डालने का निश्चय किया है. इससे पहले मार्च और अप्रैल महीने में भी 10 तारीख से पहले किस्त जारी की गई थी.

ये भी पढ़ें: ‘मैं दिल्ली जा रहा हूं, पिक्चर अभी बाकी है’, विदिशा में भावुक हुए शिवराज सिंह चौहान, बोले- विधायक के नाते मेरा विदाई का समय

शिवराज सरकार ने की थी योजना की शुरुआत

बता दें कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मई 2023 में लाड़ली बहना योजना की शुरूआत की थी. इस योजना के तहत 21 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को 1000 रुपए देने का फैसला किया गया था. योजना की पहली किस्त 10 जून को जारी की गई थी. रक्षाबंधन 2023 पर राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया था. अब योजना के तहत हर महीने 1250 रुपए महिलाओं को दिए जा रहे हैं. इस बार 12वीं किस्त बहनाओं के खाते में ट्रांसफर होगी.

ज़रूर पढ़ें