MP News: ग्वालियर के बाल संप्रेक्षण गृह से फिर भागे 5 बाल अपचारी, 6 महीने में ये दूसरी घटना

MP News: शुक्रवार की सुबह पांचों बाल अपचारियों ने बाथरूम के रोशनदान को तोड़कर खिड़की निकाले और उसके बाद मौके से भाग निकले.
MP News, Madhya Pradesh, MP, Gwalior, Juvinile, crime

बाल संप्रेषण ग्रह, ग्वालियर

MP News: ग्वालियर में एक बार फिर बाल संप्रेक्षण गृह से पांच बाल अपचारी दीवार तोड़कर फरार हो गए. शुक्रवार की सुबह पांचों बाल अपचारियों ने बाथरूम के रोशनदान को तोड़कर खिड़की निकाली और उसके बाद मौके से भाग निकले. बताया जा रहा है कि इनमें चार चोरी और एक हत्या का आरोपी है पिछले 6 महीने में बाल संप्रेक्षण से भागने की ये दूसरी बड़ी घटना है इससे पहले भी बाल संप्रेक्षण गृह से पांच आरोपी भागे थे.

टॉयलेट की दीवार फांदकर मुख्य सड़क से भागे अपचारी

बता दें ग्वालियर के पॉश और सुरक्षित माने जाने गोविंदपुरी में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में यह घटना सुबह हुई. संप्रेक्षण गृह के केयरटेकर को जब बाल अपचारी नजर नहीं आए तो उसके पहले खुद तलाशा फिर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दी. इस सूचना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. ये पांचों बाल अपचारी एक के बाद एक टॉयलेट की दीवार फांदकर मुख्य सड़क पर आए और फिर भाग गए. पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से उनके भागने की दिशा ढूंढ रही है.

ग्वालियर, मुरैना, भिंड, राजगढ़ के रहने वाले हैं अपचारी

एसपी निरंजन शर्मा ने बताया है कि यह फरार बाल अपचारी ग्वालियर, मुरैना, भिंड और राजगढ़ के रहने वाले हैं. जिनमें एक बाल अपचारी काफी सनकी दिमाग का है. उसने अपने पिता के साथ मिलकर एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी थी. हत्या के बाद सिर और धड़ अलग कर दिए. साथ ही शव के 50 से ज्यादा टुकड़े कर नाले में फेंक दिए थे.  इसके अलावा चार बाल अपचारी चोरी लूट जैसी घटनाओं में संलिप्त थे.

यह भी पढ़ें: MP News: पिज़्जा-बर्गर और मोमोज के बजाय बच्चों को पोहे खाने के लिए प्रेरित करें, विश्व पोहा दिवस पर बोले मंत्री कैलाश विजयवर्गीय

बाल अपचारियों के भागने का यह पहला मामला नहीं

गौरतलब है कि, ग्वालियर के बाल संप्रेक्षण गृह से बाल अपचारियों के भागने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले 25 जनवरी 2024 की सुबह 6 बाल अपचारी मैदान में खेलते समय दीवार फांदकर भाग गए थे. जिसमें यह गार्ड ने बाल एक अपचारी को पकड़ लिया था लेकिन पांच बाल अपचारी भागने में सफल रहे थे.

ज़रूर पढ़ें