MP News: गुजरात के कच्छ की फैक्ट्री में भीषण हादसा, जहरीली गैस के रिसाव से एमपी के 3 मजदूरों की मौत

MP News: मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी
Gujarat gas leak

सांकेतिक तस्वीर

MP News: गुजरात के कच्छ जिले के कांडला रोड पर स्थित इमामी एग्रोटेक कंपनी में जहरीली गैस रिसाव से भीषण हादसा हुआ. इस हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई. इन 5 मजदूरों में से तीन मजदूर मध्यप्रदेश के थे. कच्छ पुलिस ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पांचों मजदूरों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

सीएम डॉ मोहन यादव ने जताया दुख

कच्छ में हुए हादसे पर सीएम डॉ मोहन यादव ने दुख जताते हुए सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट किया. सीएम ने लिखा, ‘गुजरात के कांडला स्थित फैक्ट्री में जहरीली गैस लीक होने के कारण हुए भीषण हादसे में मध्यप्रदेश के तीन नागरिकों की असामयिक मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद व पीड़ादायी है. दुख की इस घड़ी में मेरी शोक संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है.’

‘बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि मृतकों की पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोक संतप्त परिवारों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति प्रदान करें’.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर के डबल मर्डर केस की सुलझी गुत्थी; नौकर ने 3 साथियों के साथ मिलकर की थी हत्या, नौकरी से निकालने का लिया बदला

मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मृतकों के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया. सीएम ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, इस कठिन समय में हम सब पीड़ित परिवारों के साथ मजबूती से खड़े हैं. मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी.

कैसे हुआ हादसा?

बुधवार-गुरुवार रात के दरमियान एक मजदूर फैक्ट्री में पानी की टंकी करने उतरा. ड्रैनेज सिस्टम साफ करते वक्त फिसल गया. मजदूर की चीख-पुकार सुनकर 4 और मजदूर टंकी में उतरे. इसके बाद एक-एक करके मजदूर मरते गए. पांचों मजदूरों को अस्पताल में भर्ती किया गया जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

ज़रूर पढ़ें