MP News: ससुराल आया दामाद बिजली के खंभे पर चढ़ा, पत्नी को साथ न भेजने पर था नाराज, घंटों चला हाई वोल्टेज ड्रामा

MP News: शेर सिंह शराब का शौकीन था. शेर सिंह के इसी शौक की वजह से शेर सिंह की पत्नी कुछ दिनों पहले अपने मायके बामौरकला आ गई थी.
sher singh adiwasi

शेर सिंह आदिवासी रात के अंधेरे में बिजली के खंभे पर चढ़ गया.

MP News: शिवपुरी जिले में नाराज हुए दामाद जी की चर्चा दूर-दूर तक फैली हुई है. शिवपुरी के रन्नौद थाना क्षेत्र के बामौरकला गांव में अपनी ससुराल आया दामाद रात के अंधेरे में बिजली के खंभे पर चढ़ गया. युवक का नाम शेर सिंह आदिवासी की है. ग्रामीणों ने युवक से खंभे पर चढ़ने का कारण पूछा तो उसने बताया कि ससुरालियों ने उसकी पत्नी को साथ भेजने से इनकार कर दिया है. आनन-फानन युवक के ससुरालियों को मौके पर बुलाया गया. ससुरालियों के आश्वासन के बाद युवक खंभे से नीचे उतरने को राजी हुआ. इस दौरान करीब एक घंटे तक सड़क पर तमाशा चलता रहा.

तत्काल बंद करवाई गई बिजली सप्लाई

बता दें कि युवक को बिजली के खंभे पर चढ़ते युवक को कुछ ग्रामीणों ने देख लिया था. युवक की मंशा भांपते हुए ग्रामीणों ने बिजली फीडर पर फोन कर तत्काल बिजली सप्लाई बंद करा दी थी. जिससे ससुराल आए युवक के साथ अनहोनी होने से बच गई.

ये भी पढ़ें: खुली जेल में बंदियों के जीवन में आ रहा बदलाव, सलाखों के अंदर परिवार के साथ रहते हैं बंदी, कोई कर रहा काम तो कोई ले रहा शिक्षा

1 साल पहले हुई थी शादी

बताया जा रहा है कि इंदार थाना क्षेत्र के बिजरौनी के रहने वाले शेर सिंह आदिवासी की शादी एक साल पहले रन्नौद थाना क्षेत्र के बामौरकला गांव के रहने वाले नेमिलाल आदिवासी की बेटी के साथ हुई थी. शेर सिंह शराब का शौकीन था. शेर सिंह के इसी शौक की वजह से शेर सिंह की पत्नी कुछ दिनों पहले अपने मायके बामौरकला आ गई थी. जिसके बाद वह अपनी पत्नी को लेने शेर सिंह बामौरकला गांव पंहुचा था. लेकिन उसके ससुरालियों ने शेर सिंह से उसकी पत्नी को साथ भेजने से मना कर दिया था. इसी बात से खफा होकर शेर सिंह गांव से होकर गुजरी बिजली की लाइन के खंभे पर चढ़ गया.

दरअसल, अनजान युवक को खंभे पर चढ़ा देख ग्रामीणों ने तत्काल बिजली की सप्लाई फीडर से बंद करा दी थी. जब टोर्च की रोशनी से ग्रामीणों ने युवक से जानकारी ली थी. जहां शेर सिंह ने ग्रामीणों को खंभे पर चढ़कर अपनी व्यथा बताई थी. इसके बाद ग्रामीणों ने शेर सिंह के ससुरालियों को मौके पर बुलाया. जहां पत्नी को साथ ले जाने को मिले आश्वासन के बाद शेर सिंह खंभे से नीचे उतरने को राजी हुआ.

ज़रूर पढ़ें