MP News: जबलपुर से भोपाल अब केवल डेढ़ घंटे में, हवाई सफर के किराए में मिलेगी 50% की छूट

MP News: मध्यप्रदेश के आठ शहरों में पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ आज से हो गया है. हवाई यात्रा के रूट में जबलपुर, भोपाल, इंदौर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो को शामिल किया गया है.
MP News, Madhya Pradesh, Jabalpur, Bhopal, PM SHRI Tourism Airlines

भोपाल के बीच सिर्फ 3,375 रुपए में करें हवाई यात्रा

MP News: मध्यप्रदेश के आठ शहरों में पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ आज से हो गया है. हवाई यात्रा के रूट में जबलपुर, भोपाल, इंदौर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो को शामिल किया गया है. हालांकि पहले चरण में इसकी शुरुआत से जबलपुर-भोपाल, जबलपुर-रीवा और रीवा-सिंगरौली के बीच हवाई यात्रा शुरू हो गई है. जबलपुर से भोपाल का डेढ़ घंटे का हवाई सफर सिर्फ 3,375 रुपए में किया जा सकता है.

लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने जबलपुर में पीएमश्री पर्यटन वायुसेवा के विमान को डुमना एयरपोर्ट से हरी झंडी दिखाकर रीवा रवाना किया. इस अवसर पर सांसद आशीष दुबे, महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, विधायक सर्व अशोक रोहाणी, सुशील तिवारी इंदु, सन्तोष वरकड़े एवं नीरज सिंह मौजूद थे. इस मौके पर हवाई जहाज को वाटर सैल्यूट भी दिया गया. बता दे कि,पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा एमपी के 8 शहरों में आरंभ की जा रही है.

इन शहरों को मिलेगी सुविधा

पहले चरण में भोपाल, जबलपुर रीवा और सिंगरौली को शामिल किया गया है. इस सेवा का संचालन मध्य प्रदेश पर्यटन निगम द्वारा मेजर्स जेट सर्व एवियशन प्राइवेट लिमिटेड (फ्लाई ओला) के साथ पीपीपी मॉडल पर किया जा रहा है. इसका मकसद है कि दुनियाभर के टूरिस्ट एमपी के टूरिज्म पॉइंट से आसानी से जुड़ सके.

साथ ही इमरजेंसी सेवाओं में एयरक्राफ्ट का उपयोग किया जा सके. फ्लाईओला ने आसानी से टिकट बुक करने के लिए जबलपुर, इंदौर और भोपाल के एयरपोर्ट पर टिकट काउंटर की व्यवस्था की गई है.

यह भी पढ़ेंजम्मू-कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर PM मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग, गृह मंत्री शाह और NSA डोभाल से की बात

पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा के संचालन के लिए टाइम टेबल भी घोषित कर दिया गया है. जिसमें एयरक्राफ्ट भोपाल से सुबह 7:45 बजे उड़ान भर सुबह 9:15 बजे जबलपुर पहुंचेगा.जबलपुर से 9:45 बजे प्रस्थान कर सुबह 11:15 बजे रीवा पहुंचेगा.सुबह 11:30 बजे से एयरक्राफ्ट रीवा से प्रस्थान कर 12:00 बजे सिंगरौली पहुंचेगा.सिंगरौली से एयर टैक्सी 12:45 बजे रीवा पहुंचेगी. रीवा से 1:15 बजे प्रस्थान कर एयरक्राफ्ट दोपहर 2:35 बजे जबलपुर पहुंचेगा.जबलपुर से 2:45 बजे प्रस्थान कर शाम 4:15 बजे पर एयरक्राफ्ट भोपाल पहुंचेगा.

ज़रूर पढ़ें