MP News: किसानों के प्रदर्शन को लेकर MP में अलर्ट, भोपाल-जबलपुर में हिरासत में लिए गए अन्नदाता

कर्नाटक के किसानों के उज्जैन पहुंचने की खबर मिलते ही स्थानीय कांग्रेस नेता रेलवे स्टेशन पहुंच गए. कांग्रेस नेताओं ने किसानों के समर्थन में आंदोलन की भी चेतावनी दी है.

MP News: कर्नाटक से दिल्ली के लिए निकले किसानों को भोपाल में पुलिस ने हिरासत में ले लिया. बताया जा रहा है कि कर्नाटक से 66 किसान दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे थे. इंटेलिजेंस को मिले इनपुट के बाद किसानों को भोपाल रेलवे स्टेशन पर कर्नाटक एक्सप्रेस से उतारकर हिरासत में ले लिया गया. दिल्ली में होने वाले किसान आंदोलन को लेकर देशभर में पुलिस अलर्ट है.

हिरासत में लिए गए कर्नाटक के 66 किसान अयोध्या दर्शन के लिए जाने का कहकर निकले थे लेकिन इंटेलिजेंस को खबर मिली कि ये सभी किसान दिल्ली जा रहे हैं. मिले इनपुट के आधार पर किसानों को भोपाल में हिरासत में ले लिया गया. हिरासत में लिए गए किसान परशुराम यतिन गुड्डी ने ट्रेन से अपना एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया है. वीडियो में किसानों को प्रशासन द्वारा उज्जैन महाकाल के दर्शन के लिए ले जाए जाने की बात कही जा रही है. वहीं वीडियो में पुलिस पर किसानों से मारपीट का भी आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें: Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड पर एक्शन, प्रशासन ने भेजा 2.44 करोड़ के वसूली का नोटिस

किसानों के समर्थन में उतरी कांग्रेस

कर्नाटक के किसानों के उज्जैन पहुंचने की खबर मिलते ही स्थानीय कांग्रेस नेता रेलवे स्टेशन पहुंच गए. कांग्रेस नेताओं ने किसानों के समर्थन में आंदोलन की भी चेतावनी दी है. कांग्रेस ने सरकार पर तानाशाही करने का आरोप लगाया. वहीं सीएसपी दीपिका शिंदे का कहना है कि पुलिस प्रशासन की किसानों से बातचीत हो रही है,जल्द ही उचित फैसला लिया जाएगा. जबलपुर में भी 2 दिन में 8 किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

यह भी पढ़ें: Farmer Protest: कई राज्यों से किसानों का दिल्ली कूच, आर-पार के मूड में अन्नदाता, छावनी में तब्दील बॉर्डर

फिर सड़कों पर उतरने लगे किसान

अपनी लंबित मांगों को लेकर दिल्ली में देशभर से किसान फिर से जुटने लगे हैं. किसानों के जुटने और व्यापक प्रदर्शन को लेकर देशभर में पुलिस अलर्ट पर है. दिल्ली से सटे राज्यों की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है. पुलिस एक-एक गाड़ी की जांच कर रही है जिसके कारण दिल्ली में जाम जैसी स्थिति बन रही है.

ज़रूर पढ़ें