MP News: अलीराजपुर में आबकारी विभाग को मिली बड़ी सफलता, गुजरात बॉर्डर के पास 765 अवैध पेटी विदेशी शराब की जब्त

MP News: सहायक जिला आबकारी अधिकारी जी एस धुंध के नेतृत्व में आबकारी की टीम द्वारा ज़प्त की गई मदिरा की कुल मात्रा 765 पेटी है.
Excise department has got great success in Alirajpur.

अलीराजपुर में आबकारी विभाग को बड़ी सफलता मिली है.

MP News: अलीराजपुर में आबकारी विभाग को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने छकतला में पेट्रोल पंप के पास रोड किनारे खड़े एक आयशर वाहन के अलावा तीन छोटे वाहन से बड़ी मात्रा में शराब जब्त की. वहीं आबकारी अमले को देख तस्कर भाग खड़े हुए.

यह है पूरा मामला

बता दें कि, दौरान–ए–प्रभात गश्त आबकारी अमले को जिले के छकतला में पेट्रोल पंप के पास रोड किनारे खड़े एक आयशर वाहन पर शक हुआ. पास जा कर देखने पर पता चला कि अन्य 3 छोटे वाहनों में मदिरा ट्रांसफर की जा रही थी. जो लोग मदिरा ट्रांसफर कर रहे थे. वो आबकारी अमले को देख कर भाग खड़े हुए पीछा करने पर पकड़े नही जा सके. संभवत:उक्त मदिरा को गुजरात भेजने की तैयारी थी.

बड़ी मात्रा में जब्त की गई शराब

वहीं इस रेड में सहायक जिला आबकारी अधिकारी जी एस धुंध के नेतृत्व में आबकारी की टीम द्वारा ज़प्त की गई मदिरा की कुल मात्रा 765 पेटी है. जिसमे अलग अलग ब्रांड की बीयर एवम व्हिस्की मदिरा जब्त की गई मदिरा का अनुमानित मूल्य 44,78,040/-रूपये एवम 4 वाहन क्रमश: आयशर, पिक–अप, टाटा सूमो एवम बोलेरो–एक्स एल का अनुमानित मूल्य 29 लाख बताई जा रही है इस प्रकार जब्त वाहन और मदिरा की कुल कीमत 7378040/–रूपये है.

ये भी पढ़ें: NEET पेपर लीक को लेकर कांग्रेस का अनूठा प्रदर्शन, नोट लगे पेड़ का किया पौधारोपण, पौधे पर लगाई केंद्रीय मंत्री की फोटो

मामले की जांच जारी

शराब की जब्ती के बाद जिला आबकारी अधिकारी धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया  ने बताया कि वृत्त प्रभारी जयश्री वर्मा द्वारा मदिरा और वाहन जब्त कर मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम की 34(1),धारा 34(2) ,में प्रकरण दर्ज किया गया प्रकरण की विवेचना जारी है.

दरअलस, कलेक्टर अलीराजपुर अभय अरविंद बेडेकर के निर्देश व पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास के सहयोग से एवं जिला आबकारी अधिकारी धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया के मार्गदर्शन में आबकारी विभाग द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत मदिरा और अन्य मादक पदार्थों के अवैध रूप से क्रय-विक्रय ,भंडारण और परिवहन करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

ज़रूर पढ़ें