MP News: अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 9 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में, बुधवार को 7 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन-पत्र ले लिए वापस

MP News: अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के उप-निर्वाचन में अब 9 अभ्यर्थी अंतिम रूप से चुनाव मैदान में रह गए हैं.
amarwada election

अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 9 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में है.

MP News: विधानसभा उप-चुनाव 2024 के निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार छिंदवाड़ा जिले के विधानसभा क्षेत्र क्र.-123 अमरवाड़ा (अजजा) के लिए भरे गए नाम निर्देशन-पत्रों की वापसी प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब 9 अभ्यर्थी अंतिम रूप से चुनाव मैदान में हैं. नाम निर्देशन पत्र वापस लेने के अंतिम दिन बुधवार को 7 अभ्यर्थियों ने अपने नाम निर्देशन पत्र वापस ले लिए. इस तरह तस्वीर बिल्कुल साफ हो गई है कि सीधा मुकाबला इन अभ्यर्थियों के बीच ही होगा. और अगर यह कहा जाए कि अब मुकाबला त्रिकोणीय यानी भाजपा, कांग्रेस और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशियों के बीच दिखाई दे रहा है तो भी कुछ गलत नहीं होगा.

9 अभ्यर्थी अंतिम रूप से चुनाव मैदान में

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया है कि अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के उप-निर्वाचन में अब 9 अभ्यर्थी अंतिम रूप से चुनाव मैदान में रह गए हैं. इन अभ्यर्थियों के शपथ-पत्र और अन्य जानकारियां भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट की लिंक https://affidavit.eci.gov.in/ पर देखी जा सकती हैं. मालूम हो कि अमरवाड़ा में 10 जुलाई ( बुधवार ) को मतदान होगा. इसके बाद मतगणना 13 जुलाई (शनिवार ) को होगी.

ये भी पढ़ें: BJP विधायक सतीश मालवीय ने CM मोहन यादव को लिखा पत्र, महाकाल मंदिर की दर्शन व्यवस्था पर खड़े किए सवाल

अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 10 जुलाई को रखा गया है अवकाश

अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं की सुविधा के लिए मतदान दिवस (10 जुलाई बुधवार) को सार्वजनिक और सामान्य अवकाश रहेगा. राज्य शासन ने अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दिन निगोशिएबल इन्स्ट्रूमेंट्स एक्ट की धारा 25 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए सार्वजनिक अवकाश तथा सामान्य अवकाश घोषित कर दिया है.

ज़रूर पढ़ें