By Polls: अमरवाड़ा विधानसभा सीट से BJP प्रत्याशी कमलेश शाह ने दाखिल किया नामांकन, सीएम मोहन यादव रहे मौजूद

Amarwada Assembly by-election: अमरवाड़ा विधानसभा से BJP ने कमलेश शाह को अपना प्रत्याशी बनाया है.
BJP's Kamlesh Shah has filed his nomination from Amarwada Assembly.

अमरवाड़ा विधानसभा से BJP ने कमलेश शाह ने अपना नामांकन दर्ज कर दिया है.

MP Politics News: देश में लोकसभा चुनाव के खत्म होने के बाद ही अब एमपी में कुछ विधानसभाओं में उपचुनाव का बिगुल बज चुका है. छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा में उपचुनाव होना है. लिहाजा अमरवाड़ा का रण जीतने भाजपा और कांग्रेस पूरी ताकत से जुट गई हैं. बीजेपी ने तो यहां से अपना विधानसभा प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है.

कमलेश शाह को BJP ने बनाया उम्मीदवार

बता दें कि, अमरवाड़ा विधानसभा से BJP ने कमलेश शाह को अपना प्रत्याशी बनाया है. शाह ने नामांकन जमा कर दिया है. कमलेश दोपहर 12.35 बजे एसडीएम ऑफिस पहुंचे. इससे पहले शाह अमरवाड़ा सीट से कमलेश शाह पहले कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गए थे. लेकिन 29 मार्च को बीजेपी जॉइन करने पर उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें: विधायकी छोड़ने के बाद भावुक हुए ‘मामा’, कहा- बुधनी से ही शुरू किया था अपना सार्वजनिक जीवन

नवीन मरकाम हो सकते हैं कांग्रेस प्रत्याशी

वहीं दूसरी तरफ, अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से नवीन मरकाम का नाम लगभग तय माना जा रहा है. नवीन हर्रई के छिंदी के रहने वाले हैं. जिला पंचायत सदस्य हैं. हालांकि कांग्रेस ने अभी उम्मीदवार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. वहीं दूसरी तरफ 17 जून सोमवार को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने उपचुनाव के लिए देव राविन भलावी को प्रत्याशी घोषित किया है.

10 जुलाई को होगा मतदान

अमरवाड़ा विधानसभा में उपचुनाव के लिए 14 जून से नाम निर्देशन-पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. नाम निर्देशन पत्र भरने की अंतिम तारीख 21 जून है. नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा 24 जून को होगी. 26 जून तक नाम वापस लिए जाएंगे. 10 जुलाई को मतदान होगा.  13 जुलाई को परिणाम आएंगे.

ज़रूर पढ़ें