MP News: अनूपपुर में जंगली हाथियों का आंतक, हमले में एक किसान की मौत, दो की हालत गंभीर

MP News: ये पूरी घटना अनूपपुर जिले के जैतहरी रेंज के गोवरी गांव के ठाकुरबाबा की है. जहां किसान की मौत के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है.
wild elephants, Chhattisgarh

जंगली हाथियों का आतंक (प्रतीकात्मक फोटो)

MP News: मध्य प्रदेश के अनूपपुर में जंगली हाथियों का आतंक मचा हुआ है. हाथी आए दिन किसानों के साथ ही ग्रामीणों के लिए मुसीबत बने हुए है. दरअसल छत्तीसगढ़ से आए एक हाथियों के दल ने पिछले एक माह से उत्पात मचाया हुआ है. गुरूवार रात एक हाथियों के दल ने एक किसान पर हमला कर दिया.बता दें की किसान अपने खेत में काम कर रहा था इसी दौरान जंगल से निकलते हुए हाथियों को जब वापस भगाने का प्रयास किया तो हाथी ने किसान पर ही हमला कर दिया.इस दौरान एक किसान की मौत हो गई है. वहीं बचाने आए दो युवकों पर भी हाथी ने हमला कर दिया, जिससे दोनों ही गंभीर रूप से घायल हो गए.

परिजनों ने किया हंगामा

ये पूरी घटना अनूपपुर जिले के जैतहरी रेंज के गोवरी गांव के ठाकुरबाबा की है. जहां किसान की मौत के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है. जैसे ही घटना की जानकारी गांव में लगी तो आसपास भारी भीड़ इकठ्ठा हो गई. और जमकर हंगामा किया. इस दौरान वहां पहुंची वन विभाग की टीम पर भी गुस्साएं ग्रामीणों ने हमला कर दिया. जिससे पुलिसकर्मियों को काफी चोंटे भी आईं है. इतना ही नहीं पुलिस अधिकारियों के वाहन को भी ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. आक्रोशित ग्रामीणों मे रात भर हंगामा किया. इसके जवाब में वन विभाग ने भी ग्रामीणों पर फायरिंग कर दी, जिसमें तीन ग्रामीण घायल हो गए. तीनों घायल ग्रामीणों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनका उपचार जारी है.फिलहाल इलाके में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें: MP News: दृष्टिहीनों के लिए वरदान! 21 साल के लड़के ने बनाया ‘स्मार्ट चश्मा’

हाथियों से परेशान ग्रामीण

वहीं जंगली हाथियों के आतंक से इलाके में दहशत का महौल है. ग्रामीणों रात जाग कर अपनों की रखवाली कर रहे है.हाथी किसानों की फसलों को चट कर जाते है. इतना ही नहीं घरों में घुसकर तोड़फोड़ भी कर रहे है. अपनी जान बचाने के लिए ग्रामीण खुद रात को रखवाली करने को मजबूर है. लेकिन अंधेरा होने के चलते हाथियों का दल जंगल से बाहर निकलता है. और गांववासियों पर हमला करते है.

हाथियों ने कुचला शव

बता दें की हाथियों के हमले में जिस किसान की मौत हुई है. उसके शव को काफी देर तक हाथी घेर कर घूमते रहे. इस दौरान दो लोगों ने युवक को बचाने की कोशिश की. लेकिन उन पर भी हाथियों ने हमला कर दिया. जिससे दोनों गंभीर रुप से घायल हो गए. दोनों की हालत गंभीर होने पर दोनों को शहडोल रैफर कर दिया गया है.

ज़रूर पढ़ें