MP News: ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया दिल्ली AIIMS में भर्ती, हालत नाजुक

MP News: माधवी राजे सिंधिया की हालत नाजुक होने पर उन्हें  लगभग 12 दिन पहले एम्स हॉस्पिटल दिल्ली में भर्ती कराया गया था.
Union Minister Jyotiraditya Scindia and Rajmata Madhavi Raje Scindia

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व राजमाता माधवी राजे सिंधिया (फाइल फोटो)

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बारिश और ओलों से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे थे. इसी बीच, खबर आ रही है कि ज्योतिरादित्य की मां की तबीयत अचानक खराब हो गई है और सूत्रों के मुताबिक, उनकी हालत क्रिटिकल बताई जा रही है.

AIIMS में चल रहा इलाज

माधवी राजे सिंधिया को लगभग 12 दिन पहले एम्स हॉस्पिटल दिल्ली में भर्ती कराया गया था. लंग्स इन्फेक्शन के चलते हालत में कोई सुधार न होने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. जहां डॉक्टर्स की टीम इलाज कर रही है. डॉक्टर्स का कहना है कि उनका इलाज चल रहा है और वह वेंटिलेटर पर हैं. ऐसा माना जा रहा है जल्द ही ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सीधे दिल्ली पहुंच सकते हैं.

माधवी राजे सिंधिया कौन हैं

ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया नेपाल के राजघराने से ताल्लुक रखती हैं. उनका नाम पहले प्रिंसेज किरण राज्यलक्ष्मी देवी था, माधव राव सिंधिया से 1966 में माधवी राजे सिंधिया की शादी हुई थी. माधवी राजे सिंधिया को उनके मायके में शादी से पहले प्रिसेंज किरण राज्यलक्ष्मी देवी के नाम से भी बुलाते थे. उन्हें आज भी राजमाता के नाम से बुलाया जाता है.

ये भी पढ़े: इंदौर से बार शंकर लालवानी का टिकट कट गया, कैलाश विजयवर्गीय मंच से बोले- इस बार यहां से…

56 साल की उम्र में हुआ था माधवराव सिंधिया का निधन

माधवी राजे के पति व पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया का निधन उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के पास हुए एक विमान हादसे में महज 56 साल की उम्र में 30 सितंबर 2001 को हुआ था. पति के निधन के बाद से माधवी राजे सिंधिया का ग्वालियर आना कम था.

ज़रूर पढ़ें