MP News: उपचुनाव से पहले कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत की बढ़ी मुश्किलें, BJP के दो पूर्व विधायकों ने मांगे टिकट

MP News: बता दें कि कांग्रेस के दिग्गज नेता रामनिवास रावत लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे.
Cabinet Minister Ramniwas Rawat (Photo- Social Media)

कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत (फोटो- सोशल मीडिया)

MP News: कैबिनेट मंत्री रामनिवास रावत के विजयपुर सीट से उप चुनाव लड़ने से पहले बीजेपी के पूर्व विधायकों के बगावती तेवर खुलकर सामने आ गए हैं. दोनों पूर्व विधायक विजयपुर विधानसभा सीट से टिकट के लिए ताल ठोक रहे हैं बीजेपी के पूर्व विधायक सीताराम आदिवासी ने तो पार्टी छोड़ने तक के संकेत दे दिए हैं. वही भाजपा नेता बाबूलाल मेवरा के बगावती स्वर दिखाई दे रहे हैं उन्होंने टिकिट मांग की है.

लगभग ढाई महीने पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए. छह बार के विधायक रामनिवास रावत के कैबिनेट मंत्री बनने के बाद अब चुनावी मैदान में पार्टी के दो बड़े नेताओं ने ताल ठोक दी है. बीजेपी के पूर्व विधायक सीताराम आदिवासी ने कहा है. कि मुझे हर हाल में टिकट चाहिए नहीं तो जैसे और बदल गए वह भी बदल जाएंगे यानी बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

पूर्व विधायक टिकट की कर रहे थे मांग

इसी तरह पिछली बार बीजेपी के उम्मीदवार के तौर पर रामनिवास रावत से चुनाव हारे बाबूलाल मेवरा भी पार्टी से टिकट मांग रहे हैं. बता दें कि कांग्रेस के दिग्गज नेता रामनिवास रावत लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्होंने मुरैना श्योपुर, ग्वालियर और राजगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी को चुनाव जिताने में बड़ी भूमिका निभाई. इन सभी सीटों पर रावत समाज का बड़ा वोट बैंक है जिसे रामनिवास रावत बीजेपी में ले आए. तीनों ही सीटों पर बीजेपी के सांसद बनते ही पार्टी ने रामनिवास रावत को कैबिनेट मंत्री बना दिया और उन्हें विजयपुर से लड़ाने की तैयार की जा रही है कांग्रेस भी इस मौके का फायदा उठाने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें: ये है जबलपुर का Smart सरकारी स्कूल, 6 साल से बिना रुकावट के चल रहा

 2023 में 18 हजार वोटों से जीते थे रावत

हालांकि 2023 का विधानसभा चुनाव रामनिवास रावत 18000 से ज्यादा वोटो से जीते थे उन्होंने बाबूलाल को हराया था. सीताराम आदिवासी भी रामनिवास रावत से जीतते और हारते रहे हैं, लेकिन इस बार के चुनाव में रामनिवास रावत के साथ सरकार खड़ी है उन्हें मंत्री बनाकर सरकार श्योपुर विजयपुर में ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य कर कर जनता का विश्वास जीतना चाहती है. ऐसे में सीताराम आदिवासी और बाबूलाल मेबरा के बगावती तेवर कितना नुकसान कर पाएंगे इसका आंकलन बीजेपी जरूर कर रही होगी.

ज़रूर पढ़ें