MP News: भोपाल के बड़ा तालाब में युवक ने किया पेशाब, वीडियो वायरल होने पर लगा 5000 का जुर्माना

MP News: बड़े तालाब में पेशाब करने के मामले में राजनीति भी गरम हो गई है. कांग्रेस कमेटी के नेता भोपाल में कमिश्नर कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन सौंपा. कांग्रेस नेताओं ने पेशाब करने वाले युवक पर कार्रवाई की मांग की.
A young man urinated in Bada Talab of Bhopal, the video of which went viral.

भोपाल के बड़ा तालाब में युवक ने की पेशाब, जिसका वीडियो वायरल हो गया.

MP News: भोपाल के प्रसिद्ध बड़े तालाब में पेशाब करते हुए एक युवक का वीडियो वायरल हुआ था. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही नगर निगम ने युवक पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. युवक के खिलाफ कोहेफिजा थाने में एफआईआर भी दर्ज करवायी गई है.

दरअसल भोपाल के बड़ा तालाब किनारे वीआईपी रोड पर एक युवक सरेआम तालाब के पानी में पेशाब कर रहा था. युवक कार से उतरा और रास्ते में आने जाने लोगों का ख्याल ना करते हुए पेशाब करने लगा. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस और नगर निगम एक्शन में आ गए.

घटना पर होनें लगी राजनीति

बड़े तालाब में पेशाब करने के मामले में राजनीति भी गरम हो गई है. कांग्रेस कमेटी के नेता भोपाल में कमिश्नर कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन सौंपा. कांग्रेस नेताओं ने पेशाब करने वाले युवक पर कार्रवाई की मांग. इसके साथ ही कांग्रेस नेताओं ने युवक के लिए फांसी की मांग की. कांग्रेस नेताओं ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम इस तालाब का पानी पीते हैं, इसके साथ ही धार्मिक कार्यों के लिए तालाब के पानी का इस्तेमाल किया जाता है. इस युवक की हरकत से हमारी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं.

ये भी पढ़ें: MP में चौथी रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव का आयोजन सागर में, CM मोहन यादव ने उद्योगपतियों से की वन-टू-वन चर्चा

भोपाल सांसद बोले- यह अत्यंत निंदनीय, बर्दाश्त नहीं करेंगे

इस घटना को लेकर भोपाल के सांसद आलोक शर्मा ने भी पुलिस कमिश्नर से बात की और कार्रवाई की मांग की. आलोक शर्मा ने X पर लिखा, ”महापुरुष, सदा हमारे आदर्श और सम्मान का केंद्र बिंदु हैं. उनका आदर हमारे संस्कार हैं, लेकिन भोपाल में महापुरुषों के अपमान की लगातार दूसरी घटना सामने आई है. भोपाल की लाइफलाइन बड़े तालाब पर राजा भोज की प्रतिमा के सामने एक व्यक्ति पेशाब करते हुए वीडियो में नजर आ रहा है. यह अत्यंत निंदनीय हैं. मैंने पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र से बात की है. ऐसे कृत्यों की पुनरावृत्ति न हो. ऐसी गंदगी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी घटना में जो दोषी है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होना चाहिए.”

ज़रूर पढ़ें