MP News: CM मोहन यादव ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल में फेरबदल

MP News: अमित शाह और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के बीच मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हुई.
CM Mohan Yadav meeting Home Minister Amit Shah in Delhi.

CM मोहन यादव ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करते हुए.

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव जैसे ही दिल्ली बुलाए जाते हैं, तत्काल कई तरह के कयासों के घोड़े दौड़ने लगते हैं. कभी कहा जाता है कि केंद्रीय संगठन नर्सिंग घोटाले और सूबे की कानून व्यवस्था को लेकर खासा नाराज है, तो कभी बात मंत्रियों के परफॉर्मेंस और रिपोर्ट कार्ड की होती है. इतना ही नहीं यह भी कहा जाता है कि अब लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश सरकार के कैबिनेट और राज्य मंत्रियों की समीक्षा का दौर जारी है. किसी भी पल मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल हो सकते हैं. मंगलवार को एक बार फिर इसी तरह के कयास राजनीतिक गलियारों में सुनाई दिए. दिल्ली दौरे पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सीएम मोहन यादव मिले. एक बार फिर सीएम के दिल्ली दौरे से मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हैं.

क़ानून व्यवस्था, शिक्षा और सहकारिता में पकड़ चाहते हैं अमित शाह

सूत्रों के हवाले से खबर है कि अमित शाह और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के बीच मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हुई. ऐसे में प्रदेश के कई मंत्रियों पर गाज गिर सकती है. कई नए चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल होंगे . रामनिवास रावत, कमलेश शाह मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. अमित शाह क़ानून व्यवस्था, शिक्षा और सहकारिता में पकड़ चाहते हैं. प्रदेश में निगम, मण्डल में खाली पड़े पदों को भरने की घोषणा भी जल्द हो सकती है. मंत्रियों को ज़िलों के प्रभार भी जल्द मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें: डिंडोरी का Ghughwa National Fossil Park हो रहा उपेक्षा का शिकार, वन विभाग अफसरों एवं जनप्रतिनिधियों पर लापरवाही का आरोप

रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे के राजधानी पहुंचने के मायने भी तलाशे जा रहे

विजयपुर से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत सोमवार को बीजेपी कार्यालय पहुंचे थे. इसके पूर्व बीना विधायक निर्मला सप्रे बीजेपी कार्यालय पहुंची थी. राजनीतिक पंडित लगातार इनके भाजपा कार्यालय आने के मायने तलाश रहे हैं. साथ ही यह भोपाल जाकर किन नेताओं से मिले इस पर भी नजर रखी जा रही है.

ज़रूर पढ़ें