MP News: एमपी नर्सिंग घोटाला में बड़ा एक्शन, 4 CBI अधिकारी गिरफ्त में, घूस लेने का है आरोप

MP Nursing Collage scam: एमपी हाई कोर्ट के आदेश के आधार पर अक्टूबर 2022 में सीबीआई ने इस मामले में जांच शुरू की थी.
Last Sunday, 13 people were arrested in the case, many of whom are from Indore and Ratlam.

मामले में बीते रविवार को 13 लोगों की गिरफ्तारी हुई जिनमें से कई इंदौर और रतलाम से हैं. 

4 CBI OFFICIER AREEST: भोपाल से 4 ऑफिसर की गिरफ्तारी का मामला सामने आया है. यहां से 4 ऑफिसर को रिश्वतखोरी के आरोप में गिफ्तार किया गया है. प्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों में अनियमितताओं की चल रही जांच के सिलसिले में रिश्वतखोरी के सुराग मिलने के बाद दिल्ली से आई एक विशेष टीम ने ये गिरफ्तारियां कीं हैं. इस मामले में बीते रविवार को 13 लोगों की गिरफ्तारी हुई जिनमें से कई इंदौर और रतलाम से हैं.

प्रदेश का दूसरा बड़ा घोटाला

बता दें कि यह मध्य प्रदेश में सीबीआई द्वारा संभाला जाने वाला दूसरा बड़ा घोटाला है. इसके पहले व्यापम घोटाले में सीबीआई जांच शुरू हुई थी. नर्सिंग कॉलेजों में अनियमितताओं की चल रही जांच में यह घटनाक्रम एक बड़ा झटके के रूप में माना जा रहा है.

ये भी पढे़ें: कांग्रेस नेताओं का मोहभंग जारी, स्टेट वॉर रूम के सह प्रभारी अलमास सलीम ने दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाए कई गंभीर आरोप

अक्टूबर 2022 में शुरु हुई थी CBI जांच

दरअसल एमपी हाई कोर्ट के आदेश के आधार पर अक्टूबर 2022 में सीबीआई ने इस मामले में जांच शुरू की थी. सीबीआई द्वारा प्रारंभिक निष्कर्षों में राज्य भर के कई नर्सिंग कॉलेजों में व्यापक अनियमितताओं का पता चलने के बाद हाई कोर्ट ने गंभीर चिंता व्यक्त की थी.

364 नर्सिंग कॉलेजों की जांच करने के थे निर्देश

इस पूरे मामले में कॉलेज अनुमोदन होने के बावजूद 2018 नर्सिंग कॉलेज नियमों में निर्धारित अनिवार्य मानकों को पूरा करने में विफल रहे थे. जिसके बाद शुरुआती जांच के बाद हाई कोर्ट ने सीबीआई को राज्य के सभी 364 नर्सिंग कॉलेजों की व्यापक जांच करने के निर्देश दिए थे. सीबीआई ने राज्य सरकार से सहायता का अनुरोध किया, जिसने विभिन्न जिलों में जांच दलों के लिए राजस्व अधिकारी उपलब्ध कराने तथा आवास, भोजन और परिवहन की व्यवस्था करने पर सहमति व्यक्त की है.

 

 

ज़रूर पढ़ें