MP News: 1 जुलाई से शुरू होगा मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र, बजट सेशन में हंगामे के आसार

MP News: आगामी विधानसभा सत्र हंगामेदार रहने के पूरे आसार समझ मे आ रहे हैं खुरई, सागर और सीधी सहित प्रदेश मे घटित आपराधिक घटनाओं को लेकर कांग्रेस लगातार हमलावर रही है.
The second session of the 16th Assembly of Madhya Pradesh will start from July 1 and will continue till July 19.

मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का दूसरा सत्र 1 जुलाई से प्रारंभ हो कर 19 जुलाई तक चलेगा.

MP News: मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून /बजट सत्र के लिए अधिसूचना जारी हो गई है. 16वीं विधानसभा का तृतीय सत्र 1 जुलाई से 19 जुलाई तक विधानसभा सत्र चलेगा जिसमे मोहन सरकार अपना पहला बजट प्रस्तुत करेगी लोकसभा चुनाव के चलते प्रदेश सरकार ने बीते सत्र मे बजट पेश नहीं किया था, उधर प्रदेश मे हुई घटनाओं को लेकर लगातार सरकार पर हमला बोल रही कांग्रेस ने विधानसभा सत्र मे सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर रखी है.

हंगामेदार हो सकता है विधानसभा सत्र

आगामी विधानसभा सत्र हंगामेदार रहने के पूरे आसार समझ मे आ रहे हैं खुरई, सागर और सीधी सहित प्रदेश मे घटित आपराधिक घटनाओं को लेकर कांग्रेस लगातार हमलावर रही है. कुछ मामलों मे तो कांग्रेस नें जांच दल तक बना रखा है जिसकी जांच रिपोर्ट के आधार पर विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस सरकार को घेरेगी ये तय है. कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के अनुसार कांग्रेस बजट सत्र में भाजपा को सवालों को लेकर घेरगी.

ये भी पढे़ं: एमपी में किसने मारी बाजी? जानिए क्या कहते हैं एग्जिट पोल के आंकड़े

कांग्रेस करती है लोकतंत्र की हत्या

वहीं भाजपा से विधायक और राज्य मंत्री प्रतिमा बागरी का कहना है कि, कांग्रेस की इस तैयारी पर तंज कसते हुए कह रही है की कांग्रेस लोकतंत्र की हत्या करती है और छपास के लिए खुद के कपडे फाड़ती है और एक्सपोज भी होती है.

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव इस बजट सत्र में बड़े फैसले ले सकते हैं. मोहन सरकार का पहला सत्र 18 से 21 दिसंबर तक आयोजित हुआ था. जबकि दूसरा सत्र 7 फरवरी 2024 से 14 फरवरी 2024 तक चला था. इस सत्र के दौरान सरकार ने लेखानुदान प्रस्तुत किया था.

ज़रूर पढ़ें