MP News: भोपाल में BJP जिला पंचायत सदस्य ने नाबालिग बेटे से डलवाया वोट, कलेक्टर ने किया सस्पेंड, दर्ज हुई FIR

Lok Sabha Election 2024: जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर के नाबालिग बेटे से वोट डलवाने का वीडियो वायरल हो गया. अब कलेक्टर ने जांच के आदेश दिये हैं.
VOTING IN BHOPAL

जांच में वीडियो के सही पाये जाने के बाद पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

MP Lok Sabha Chunav Third Phase Voting: प्रदेश 9 लोकसभा सीटों में 7 मई को तीसरे चरण के मतदान हुए. इन लोकसभा सीटों में भोपाल लोकसभा सीट भी शामिल थी. भोपाल लोकसभा सीट में मतदान के दौरान लापरवाही सामने आयी. यहां भाजपा के जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर ने अपने नाबालिग बेटे से वोट डलवाया. इतना ही मेहर ने खुद इसका वीडियो भी बनाया. वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया वहीं वीडियो के वायरल होने के बाद उसे सोशल मीडिया से डिलीट कर दिया गया. मामले तूल पकड़ लिया कांग्रेस इसे लेकर सवाल उठाए हैं. जांच में वीडियो के सही पाये जाने के बाद पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

कांग्रेस नेता पीयूष बबेल ने पोस्ट कर लिखा- ‘BJP ने चुनाव को बच्चों का खेल बना दिया’

कांग्रेस नेता पीयूष बबेल ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ‘एक्स’ पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनाव को बच्चों का खेल बना दिया है. भोपाल में भाजपा के जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर ने अपने नाबालिग बेटे को वोट डालने का वीडियो बनाया और फेसबुक पर शेयर किया. क्या कोई कार्रवाई होगी?

कलेक्टर ने SDM को सौंपा जांच का जिम्मा

सूचना के अनुसार, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को चुनाव आयोग के सामने लाया गया. इस परिस्थिति में चुनाव आयोग भी भाजपा सदस्य के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है. जिला प्रशासन भी मामले की जांच कर रहा है. कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बैरसिया एसडीएम और एसडीओपी को जांच का काम सौंपा है.

ये भी पढे़ं: बाबा महाकाल की नगरी पहुंचे BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, डोर टू डोर कर रहे जनसंपर्क

पीठासीन अधिकारी निलंबित

कलेक्टर ने कहा है कि जांच में सबूत मिलने पर विनय मेहर पर एफआईआर दर्ज करवाई गई है. इस मामले में बैरसिया म.के. क्र. 71 खितवास पीठासीन अधिकारी श्री संदीप सैनी भेल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. बैरसिया एसडीएम अशुतोष गोस्वामी ने बताया कि वोटिंग बैरसिया विधानसभा क्षेत्र के खितवास स्थित मतदान क्रमांक-71 में हुई थी. कलेक्टर के आदेश के बाद, जांच शुरू की गई  रिपोर्ट सौंपी गई.

ज़रूर पढ़ें